News Description
जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अध्यापकों ने दिया सांकेतिक धरना

गोहाना : सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ से जुड़े शिक्षकों ने देश में समान रूप से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की। शिक्षकों ने शहीद भगत ¨सह चौक में सांकेतिक धरना देने के बाद गोहाना हलका के विधायक जगबीर मलिक को ज्ञापन भी सौंपा। शिक्षकों ने विधायक को उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का आग्रह किया।

संघ के जिलाध्यक्ष संजीव मोर ने कहा कि देश में तेजी से बढ़ती आबादी से कई तरह की समस्याएं बनती जा रही हैं। अगर जल्द जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया गया तो बेरोजगारी व भुखमरी की समस्या गहरा जाएगी। इससे देश का विकास भी बाधित होगा। तेजी से जनसंख्या बढऩे से पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का वांछित लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। संघ के नेता जोगेंद्र ¨सह, रोहताश गंगाना व नरेंद्र चहल ने कहा कि देश में सभी जाति, धर्म, मजहब और संप्रदाय के लोगों के लिए समान रूप से जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की। रोहताश गंगाना ने कहा कि चीन में भी जनसंख्या वृद्धि बहुत बड़ी समस्या थी। चीन ने जनसंख्या नियंत्रण कानून से अपनी बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित कर लिया।

दलबीर दांगी ने कहा कि जो दंपती दो से अधिक बच्चे पैदा करता है उसको किसी भी सरकारी सेवा का लाभ नहीं मिलना चाहिए। धरने पर शिक्षक सुनीता कुंडू, सरोज देवी, कृष्ण शर्मा, सीटू नेता नरेश खंडेलवाल, रामनिवास आर्य और डॉ. अजीत ¨सह भी बैठे।