News Description
पूर्व महिला सरपंच के खिलाफ एक करोड़ के गबन का मामला दर्ज

पानीपत : बापौली थाना पुलिस ने विकास कार्यो में गबन के मामले में भलौर गांव की पूर्व सरपंच सरोज देवी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। जिला उपायुक्त के आदेश पर बीडीपीओ बापौली सुरेश कुमार ने पंचायती राज एक्ट 1994 की धारा 53 (2) का प्रयोग कर पूर्व महिला सरपंच को नोटिस जारी कर एक करोड़ 15 लाख 15 हजार 573 रुपये ग्राम पंचायत के खाते में जमा कराने के आदेश दिए थे। पूर्व सरपंच ने रुपये जमा नहीं कराए।

बताया जाता है कि पूर्व महिला सरपंच सरोज देवी के खिलाफ 9 नवंबर 2016, 27 नवंबर 2016 व 11 अगस्त 2017 को जाच रिपोर्ट एसडीएम कार्यालय समालखा में भेजी थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए जिला उपायुक्त ने 28 सितंबर 2017 को आदेश जारी किये कि पूर्व सरपंच द्वारा किये गए गबन की राशि ब्याज सहित पूर्व सरपंच सरोज देवी से वसूल कर ग्राम पंचायत के खाते में जमा कराई जाए। बीडीपीओ बापौली ने पूर्व सरपंच को नोटिस जारी किया था, जिसका संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद बीडीपीओ बापौली ने हरियाणा पंचायती राज एक्ट 1994 की धारा 53 (2) की शक्ति का प्रयोग करते हुए तीन बार नोटिस जारी कर राशि जमा कराने के आदेश दिये थे। इसके बाद भी पूर्व सरपंच ने पंचायत के खाते में गबन की राशि जमा नहीं कराई।

इसलिए बीडीपीओ ने बापौली थाना पुलिस को पूर्व महिला सरपंच सरोज देवी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के लिए पत्र लिखा था। पुलिस ने पूर्व महिला सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इस संदर्भ में पूर्व महिला सरपंच से संपर्क नहीं हो सका।