News Description
दुष्यंत चौटाला ने नंदीशाला के लिए जारी की 21 लाख की ग्रांट

हिसार शहर एवं हाइवे पर बढ़ रहे बेसहारा पशुओं से होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से सांसद दुष्यंत चौटाला ने ढंढूर स्थित नंदीशाला को 21 लाख रुपए की ग्रांट जारी की है। इस ग्रांट से नंदीशाला में शेड एवं पशुओं के पीने के लिए टंकी तथा हरा चारा के लिए खोल बनेगी। सांसद दुष्यंत ने पिछले महीने हुई दिशा की मीटिंग में नगर निगम के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए थे।

विदित रहे कि पिछले दो सालों में बेसहारा पशुओं के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। हाइवे के अलावा हिसार शहर में भी बेसहारा पशुओं की वजह से दर्जनभर लोगों की असामयिक मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से धांसू रोड स्थित अस्थाई पशुबाड़े में पशुओं की भूख प्यास एवं गर्मी से मौत का मामला भी लगातार सुर्खियों में है और सांसद ने इस मामले को दिशा की मीटिंग में भी उठाया था।सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान करना उनकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में तो बेसहारा पशुओं से किसी की जान जाए और ना ही भूख-प्यास से पशु मरे, इसके लिए उन्होंने अपने कोटे से 21 लाख रुपए की ग्रांट जारी की है

यह राशि नगर निगम हिसार को भेज दी गई है। इस राशि से ढंढूर स्थित नंदीशाला में नगर निगम 320 गुणा 32 फुट चौड़ा शेड बनाएगा। इसके अतिरिक्त 320 फ़ीट लम्बी और अढ़ाई फीट चौड़ी पानी की टंकी तथा पशुओं के चारे के लिए इतनी ही बड़ी खोल बनाई जाएगी। पशु पानी की कमी के कारण ना मरे, इसके लिए 100 गुणा 4 फुट लंबी एक और पानी की टंकी भी बनाई जाएगी। विदित रहे कि इससे पहले भी सांसद चौटाला विभिन्न गौशालाओं में पशुओं के लिए लाखों रुपए की ग्रांट जारी कर चुके हैं।