# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
आज सहमति न बनी तो 28 को होगी रोडवेज की हड़ताल

बहादुरगढ़ : मागो को लेकर रोडवेज कर्मचारियों की कई यूनियनों ने 28 दिसंबर को हड़ताल की तैयारी कर रखी है। बुधवार को प्रदेश सरकार ने इन यूनियनों को बातचीत के लिए बुला भी रखा है। यदि सहमति नहीं बनती है तो कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे।

कई यूनियनों ने इस हड़ताल में शामिल होने का ऐलान कर रखा है। इससे पहले सरकार ने छह यूनियनों को 27 दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया है। भारतीय मजदूर संघ से संबंधित हरियाणा परिवहन कर्मचारी संघ के उप प्रधान अमित महराणा ने बताया कि ज्चाइट एक्शन कमेटी के बैनर तले यह हड़ताल प्रस्तावित है। सरकार से बातचीत में यदि मागों पर सहमति बनती है तो ठीक वरना यूनियनों से जुड़े कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल होंगे और अपनी मागों को जोर शोर से उठाएंगे। कर्मचारी नेता ने बताया कि ज्वाइट एक्शन कमेटी ने जब-जब कर्मचारियों की मागों को लेकर इस तरह का आदोलन किया है, तब-तब सरकार को झुकना पड़ा है। 8200 कर्मचारियों को ज्वाइनिंग की तिथि से नियमित करवाने का श्रेय ज्वाइट एक्शन कमेटी को ही जाता है।

सरकार ने इन यूनियनों को बातचीत के लिए बुलाया :

आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन, यमुनानगर, हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ, फतेहाबाद, हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ बीएमएस, हरियाणा रोडवेज मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन रोहतक, हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन महासंघ, रोहतक तथा हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन संबंधित महासंघ, रोहतक को 27 दिसंबर को दोपहर 1:30 बजे बातचीत के लिए बुलाया गया है।

तीन दिनों के लिए छुट्टी रद :

इधर, इस प्रस्तावित हड़ताल के मद्देनजर रोडवेज के झज्जार महाप्रबंधक की ओर से सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की तीन दिनों तक छुट्टी रद करने के आदेश जारी किए गए है। आदेशों में साफ कहा गया है कि 27 से 29 दिसंबर तक तीन दिनों में बिना अनुमति के कोई भी अधिकारी व कर्मचारी छुट्टी नही लेगा और जो पहले से छुट्टी पर है उन्हे वापस बुलाया जाए।