# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
2018 को संघर्ष और आंदोलन के तौर पर मनाएंगे : कांग्रेस

कांग्रेसपार्टी ने वर्ष 2018 को संघर्ष आंदोलन वर्ष के तौर पर मनाने का फैसला किया है। टोहाना में जन अधिकार रैली से इसकी शुरुआत की जाएगी। इन आंदोलन के दौरान हरियाणा गवर्नमेंट पर चुनाव घोषणापत्र में जनता से किए वादे पूरे करने का दबाव बनाया जाएगा।

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने रविवार को सेक्टर 26 के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी वर्कर्स को यह जानकारी दी। इस दौरान सुरेश शर्मा अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। डॉ. अशोक तंवर ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। अशाेक तंवर ने कहा कि यूपीए सरकार हटने के बाद से देशभर में अफरा तफरी का माहौल है। भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ कांग्रेस ने आंदोलन भी किया था। इसके बाद नोटबंदी, जीएसटी से लोगों को हुई परेशानी को भी कांग्रेस ने जोर शोर से उठाया था। हरियाणा के कानून व्यवस्था के हाल बेहाल है। कभी जाट आंदोलन तो कभी गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा में प्रदेश को जान माल का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही तीन से चार चिंतन मंथन शिविर भी आयोजित करेगी। यह शिविर हरियाणा गवर्नमेंट की तरह पहाड़ों की वादियों में करके हरियाणा में ही ग्रास रूट वर्कर्स के साथ मिलकर किए जाएंगे। मौसम साफ होने पर हर विधानसभा क्षेत्र में साइकिल यात्रा की भी शुरूआत की जाएगी। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मिलकर जनसंपर्क अभियान दौरों की शुरूआत हरियाणा से शुरू करने का निवेदन किया गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने इस बार भाजपा को नाकों चने चबाने का काम किया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी। गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी को 80 सीटें मिली हैं।

गुजरात में कांग्रेस पार्टी एक विकल्प के तौर पर उभरकर सामने आई है। इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष तरूण भंडारी, महासचिव मनवीर कौर गिल, उपाध्यक्ष सुरेश गर्ग, पंचकूला कांग्रेस के राकेश सौंधी, राजेश कौना सहित कई नेता मौजूद थे।