# कारगिल विजय दिवस पर मोदी और जेटली ने दी श्रद्धांजलि         # मनाली में रोहतांग सुरंग के निकट फटा बादल, सड़क बही         # ब्रिटेन मे भारतीय मूल की मुस्लिम युवती की हत्या          # सहारा ग्रुपः सुप्रीम कोर्ट ने 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का दिया आदेश         # सरकार ने खत्म किया भारत में ड्राइवरलैस कार का सपना         # भारत ने रिहा किए दस पाकिस्तानी कैदी         # पीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, 500 करोड़ राहत पैकेज का एेलान         # 9982 पर निफ्टी, सेंसेक्स में दिखी 45 अंकों की तेजी         # चीन के पीछे हटने पर ही डोकलाम से हटेगी भारत की सेना         # राष्ट्रपति ने नेहरू का जिक्र न किया तो भड़क गई कांग्रेस         दिल्ली कोर्ट ने शब्बीर शाह को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा          # श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक से चूके शिखर         सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने विधायक से सबसे ज्यादा खुश-सर्वे रिपोर्ट        
News Description
खिलाड़ी संघर्ष व कड़ी मेहनत से अपने निर्धारित लक्ष्यों को पा सकते हैं-प्रो. टंकेश्वर कुमार

गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि खिलाड़ी संघर्ष व कड़ी मेहनत से ही अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को पा सकते हैं। 
प्रो. टंकेश्वर कुमार बुधवार को चाइनीज ताईपाई में होने वाले विश्वस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में टेनिस टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयन हुए खिलाड़ियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चयनित खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता के माध्यम से ये खिलाड़ी अपने देश, प्रदेश तथा विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर सकते हैं। प्रो. टंकेश्वर कुमार ने चयनित खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी व विश्वास वक्त किया कि सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करेंगे। 
विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डा. एस.बी. लुथरा ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा पुरूष टेनिस टीम हेतु ट्रायल का आयोजन किया गया, जिसमें देशभर से विभिन्न विश्वविद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। ट्रायल में एस.वी. विश्वविद्यालय तिरूपति बाला जी के खिलाड़ी बी साई किरणवेदी, महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय, रोहतक के पारस दहिया व अमित बैनिवाल तथा पंजाब विश्वविद्यालय, चण्डीगढ़ के युवराज सिंह का चयन हुआ है। चारों खिलाड़ियों को विश्व स्तर पर देश का प्रतिधिनित्व करने हेतू चुना गया है। डा. एस.बी. लुथरा ने बताया कि इस वर्ष विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता दिनांक 19 अगस्त से 30 अगस्त तक चाइनीज ताईपाई में आयोजित की जाएगी। भारतीय खेल महासंघ द्वारा टेनिस टीम के चयन हेतु विश्वविद्यालय को जिम्मेवारी दी गई थी। चयन समिति में अर्जुना अवार्डी डा. दलेल सिंह चौहान, कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र के खेल निदेशक डा. डी.एस. काला, पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ के टेनिस कोच श्री बीरबल वड़ेरा, टेनिस कोच निखिल हुड्डा व गुजविप्रौवि हिसार के खेल निदेशक डा. एस.बी. लुथरा शामिल थे। इससे पहले महिला टेनिस टीम हेतु चार खिलाड़ियों का चयन जून माह में किया जा चुका है। डा. लुथरा ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा चयनित खिलाड़ियों के प्रशिक्षण हेतु विश्वविद्यालय के खेल परिसर में 01 अगस्त से 15 अगस्त 2017 तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर मुकेश अरोड़ा, विनोद कुमार, संदीप कुमार, प्रकाश एवं अशोक कुमार उपस्थित थे।