News Description
धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस

 झज्जर: सोमवार को एच डी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय साल्हावास में क्रिसमस उत्सव धूमधाम से मनाया गया। जिसमें छोटे-छोटे बच्चों ने 'सांता क्लॉज' बनकर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी तथा टॉफियां व उपहार बांटे। इस अवसर पर बच्चों के द्वारा झांकियां निकाली तथा बच्चों ने विशेष रूप से सजधज कर अभिभावकों व अध्यापकों का मन मोह लिया। 'कैरोलस' गाकर विद्यार्थियों ने 'सांता क्लॉज' का गुणगान किया व उनके जीवन पर प्रकाश डाला। 'क्रिसमस डे' के अवसर पर विद्यालय में 'वृक्ष सजाओ' प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रमेश गुलिया ने सिखों के दसवें गुरु गो¨बद ¨सह जी के 351 वें प्रकाशोत्सव तथा देश के लिए उनके परिवार के बलिदान से छात्रों को अवगत करवाया, तथा उनसे शिक्षा लेने के लिए भी छात्रों को प्रेरित किया। इसी के चलते आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन पर उन्हे याद किया गया तथा जाटों के अफलातून जाट राजा सूरजमल के बलिदान को भी याद किया गया ।

----------------

क्रिसमस डे समारोह की धूम

जागरण संवाददाता, झज्जर : एलए वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर के प्रांगण में क्रिसमस डे को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। नर्सरी व केजी कक्षा के बच्चों ने अपने आप को सांता क्लाज भूमिका निभाते हुए सभी ने टाफियां, चॉकलेट व गिफ्ट वितरित किए। पहली व दूसरी कक्षा ने कैंप डैकोरेशन प्रतियोगिता में भाग लिया। तीसरी से पांचवी कक्षा के बच्चों ने रंग-बिरंगे गुब्बारों से अपनी कक्षा को सजाया। प्राध्यापिका ज्योति दहिया ने क्रिसमस पर अपना सारगर्भित भाषण पढ़ा। नौवीं कक्षा की लड़कियों ने ग्रुप सांग ¨जगल बैल-¨जगल बैल गाना गाकर भगवान यीशु के जन्म की यादों को तरोताजा कर दिया। वहीं आठवीं कक्षा की लड़कियों ने आज का ये दिन आया ग्रुप सांग पर सुंदर प्रस्तुति दी। नौवीं कक्षा की छात्रा प्रियांशी ने हिल द व‌र्ल्ड गाना गाकर सबका मन मोह लिया। सातवीं कक्षा के बच्चों ने सांता डाइड नामक नाटक का जीवंत चित्रण कर सुंदर प्रस्तुति दी। स्कूल प्राचार्या निधि कादियान ने भगवान यीशु के बारे में बच्चों को बताते हुए कहा कि हमें उनके आदर्शो को अपने जीवन में उतारना चाहिए।

------------

क्रिसमस पर नृत्य कार्यक्रम का आयोजन

जागरण संवाददाता, झज्जर : डायमण्ड चौक स्थित लारेंस ¨कडरगार्टन स्कूल में 'क्रिमसम-डे' के उपलक्ष्य में नृत्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बढ-चढकर भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्राचार्या कुसुम रोहिला द्वारा केक काट कर किया गया। मुख्य आकर्षक रहे सांता क्लॉज बने बच्चों ने सभी को मिठाईयां व उपहार बांटे। इस अवसर पर नन्हें बच्चों ने अपने शिक्षकों के साथ नृत्य का आनंद उठाया व प्राचार्या कुसुम रोहिला ने सभी को सांता क्लॉज की तरह खुशियां बांटने का संदेश दिया।