# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
छात्राओं को महिला पुलिस कर्मियों ने सिखाए आत्मरक्षा के गुर

 फतेहाबाद छेड़छाड़ व अन्य घटनाओं से बचने के लिए खुद अपनी रक्षा कर सकें, इसको लेकर पुलिस विभाग ने अभियान शुरू किया है। पुलिस विभाग अब छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाएगा। महिला पुलिस कर्मी ट्रेनर छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की जानकारी देगी। इसकी शुरूआत सोमवार को डीएसपी र¨वद्र तोमर ने डैफोडिल्स स्कूल व गांव कुम्हारिया के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय से की। यहां पर डीएसपी ने छात्राओं को गुड टच व बैड टच के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान महिला थाना प्रभारी बिमला देवी, ट्रेनर एचसी चंद्रकांता, एचसी पूनम, सिपाही रणजीत कौर मौजूद रही।

डीएसपी र¨वद्र तोमर ने दोनों स्कूलों में लड़कियों को संबोधित करते हुए कहा कि लड़कियों व महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है। स्कूल व कॉलेजों के आसपास पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई है। इसके साथ-साथ लड़कियों को भी आत्मरक्षा के गुर सिखाए जा रहे हैं। महिला पुलिस कर्मी जो कि ट्रेनर है। वह स्कूलों व कॉलेजों में जाकर आत्मरक्षा के बारे में जानकारी देंगी। इसके अलावा छात्राओं को गुड टच व बैड टच के बारे में जानकारी होना भी जरूरी है। महिला थाना प्रभारी बिमला देवी ने छात्राओं को कहा कि वह किसी भी तरह की समस्या को लेकर पुलिस सहायता ले सकती है। इसके लिए सरकार की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इसके अलावा स्कूल की शिकायत पेटिका में भी अपनी शिकायत दे सकती हैं। इसके अलावा छात्राओं को दुर्गा आप्रेशन के बारे में भी बताया गया।