News Description
वकीलों को चैंबर की सुविधा मुहैया कराई जाए : ताहिर

नूंह : जिला मुख्यालय स्थित अदालत परिसर में वकीलों के लिए आज तक चैंबर की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है। इसके कारण वकीलों व आमजन को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में वकीलों ने कई बार संबंधित विभाग को अवगत कराया है।

लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया है। जिस कारण वकीलों में संबंधित विभाग के प्रति भारी रोष पनप रहा है। पूर्व बार प्रधान ताहिर हुसैन रुपड़िया ने बताया कि वकील लंबे समय से नए न्यायिक परिसर में कार्य कर रहे हैं। उनकी चैंबर बनाने की मांग भी वर्षों पुरानी है। लेकिन इस समस्या का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दूसरी ओर अदालत परिसर में कुछ शरारती तत्व उनकी कुर्सी मेज साहित अन्य समान को चोरी कर भाग जाता है। पूर्व में भी कुछ चोरों ने न्यायिक परिसर की लिफ्ट को चोरी किया था। जिस कारण भी न्यायिक परिसर की सुरक्षा पर लोगों ने कई तरह के सवाल खड़े किए थे। उन्होंने बताया कि उनकी यह मांग बहुत ही पुरानी है। जिससे प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए।

आज न्यायिक परिसर में बिजली, पानी, शौचालय आदि का अभाव है। जिस पर सरकार को ध्यान रखना चाहिए। वह तो जिला मुख्यालय पर अधिकारियों की नाक तले बैठे हुए है। जब यहां पर यह हालात है, तो जिले के अन्य स्थानों पर किस तरह के होंगे। जिससे आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है