News Description
मूर्ति स्थापना की सूचना पर लालबत्ती चौक को घेरे बैठी रही पुलिस

 सिरसा : लालबत्ती चौक पर जाट विकास मंच की ओर से महाराजा सूरजमल की मूर्ति स्थापित कर कब्जा करने की सूचना ने पुलिस प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी। इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के उद्देश्य से शहर पुलिस लालबत्ती चौक को दिन भर घेरे बैठी रही। गुप्तचर एजेंसियां भी सक्रिय हो गई। सारा दिन मंच की गतिविधियों पर ही खुफिया तंत्र की नजर रही। हालांकि मंच के पदाधिकारियों द्वारा उनकी ऐसी किसी भी मंशा से इंकार किया जाता रहा।

दंगा रोधक मशीन, आंसू गैस, इंटरसेप्टर गाड़ी और क्रेन के साथ पुलिस के करीब एक दर्जन जवान चौक पर तैनात रहे। इन कर्मचारियों में महिला पुलिस बल भी शामिल रही। शाम तक भी पुलिस सतर्क रही।

 जाट विकास मंच द्वारा लालबत्ती चौक पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति स्थापना के लिए प्रशासन से पत्र-व्यवहार चल रहा है। काफी दिनों से मंच मांग कर रहा है। पुलिस प्रशासन को गुप्त सूचना मिली कि सोमवार को मंच सदस्यों द्वारा चौक पर मूर्ति लगवाई जाएगी। सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई। गुप्तचर एजेंसियां मंच सदस्यों से मामले की जानकारी लेने में जुट गई। हालांकि मंच सदस्यों ने गुप्तचर एजेंसियों को बताया कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है। मंच तो सिर्फ नेहरू पार्क में महाराजा सूरजमल के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करेगा, जिसमें सभी समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया है।