News Description
गोल्ड के लिए मैदान में उतरेगी भारतीय हॉकी टीम : सविता पूनिया

सिरसा : चीन के खिलाफ एशिया कप हॉकी के फाइनल में जीत हासिल होने के बाद भारतीय हॉकी टीम में काफी जोश आया है। जिसको लेकर देश को एशियन हॉकी खेल, हॉकी विश्वकप व कॉमन वेल्थ गेम में भी गोल्ड दिलाया जाएगा। ये कहना है चीन के खिलाफ पेनल्टी रोककर 13 साल बाद भारत की खिताबी जीत की सूत्रधार बनी सविता पूनिया का। सविता पूनिया सिरसा में पहुंची हुई थी। दैनिक जागरण से संवाददाता से सोमवार को बातचीत करते हुए कही। गौरतलब है कि सिरसा के गांव जोधकां निवासी महेंद्र ¨सह पूनिया की बेटी सविता पूनिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम में 2008 में पदार्पण करने वाली सविता ने 150 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

भारतीय हॉकी खिलाड़ी सविता पूनिया ने कहा कि चीन में एशिया कप जीतने के बाद टीम में काफी जोश है। इसे इंडोनेशिया में अप्रैल 2018 में होने वाले एशियन गेम्स व इसी माह में आस्ट्रेलया में कॉमन वेल्थ गेम्स व जुलाई 2018 में विश्व हॉकी कप में भी जारी रखा जाएगा। क्योंकि भारतीय हॉकी टीम के सभी खिलाड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं अगर कोई कमी है उसे 2 जनवरी से बंगलुरु में होने वाले कैंप के अंदर व कोरिया में अभ्यास मैच में दूर किया जाएगा। जिससे टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

भारतीय हॉकी खिलाड़ी सविता पूनिया ने कहा कि हमारा लक्ष्य तीन बड़े मुकाबलों में गोल्ड जीतने का है। इसी को ध्यान में रखकर हर मैच में कदम रखा जाएगा। इससे 2020 में टोक्यो के अंदर होने वाले ओलंपिक में गोल्ड जीतने में आसानी होगी।