News Description
गांव अहरवां में हुआ रथयात्रा का भव्य स्वागत

हथीन : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के 31 दिसंबर को होने वाले समरस गंगा, जरा याद करो कुर्बानी कार्यक्रम को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जोरदार उत्साह है। महोत्सव के लिए लोगों को जानकारी देने के लिए गांव-गांव में रथयात्रा का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को गांव अहरवां में यात्रा को पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। गांल अहरवां में भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक कर्नल डॉ. राजेंद्र ¨सह रावत की अगुवाई में यात्रा गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए गांव के मंदिर तक पहुंची।

कार्यक्रम में अहम भूमिका निभाने वाले शिक्षक र¨वद्र दीक्षित ने बताया कि पलवल में 31 दिसंबर 2017 को होने वाले कार्यक्रम समरस गंगा महोत्सव की कड़ी में एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक गांव-गांव में समरसता यज्ञ आयोजित किए गए जिसमें गांव की सभी जातियों के लोगों ने बढ़- चढ़कर भाग लिया। समरसता यज्ञ के लिए प्रत्येक घर से एक चम्मच घी एकत्र किया गया जिससे सामाजिक समरसता की एक अनूठी मिसाल बनी। 16 से 18 दिसंबर तक हथीन खंड के उस प्रत्येक गांव की पवित्र रज एकत्र की गई जिससे किसी भी जवान ने भारतीय सेना में शहादत दी।

प्रत्येक गांव में शहीदों की मिट्टी के कलश की स्थापना व पूजन हुआ। इस मौके पर बिजेंद्र शास्त्री, राजेश गहलब, सूबेदार मेजर रामकुमार, गिर्राज हवलदार, रंजीत मास्टर, नेपाल ¨सह, भगत ¨सह, उमेश मुख्य रुप से मौजूद रहे।