# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
बाबा रामदास की कुटिया पर लगा 104वां विशाल भंडारा

 करनाल : गांव कलवेहड़ी स्थित बाबा रामदास की कुटिया पर रविवार को श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि पर माथा टेककर मन्नतें मांगी। सुबह से ही श्रद्धालु लंबी कतारों में लगना शुरू हो गए थे और शाम तक बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए श्रद्धालुओं का आना लगा रहा। 104वें शीतकालीन तीन दिवसीय भंडारे में भगवती चौकी से शुरु हुए इस समागम में स्वामी सत्यानंद तीर्थ ने कहा जो व्यक्ति अपने जीवन में परोपकार ज्ञान व वैराग्य को अपना लेता है, वो आवागमन के चक्र से छूट जाता है। ये कार्य व्यक्ति के जीवन में तभी संपन्न होते हैं। जम्मू से पहुंचे स्वामी सुखसागर ने कहा कि मानव शरीर अपने लिए नहीं बना। जब जीव को इस शरीर का उद्देश्य और महत्व समझ आ जाएगा तो उसके जीवन का सारा सार बदल जाएगा। उन्होंने भंडारे की घोषणा करते हुए कहा कि ग्रीष्मकालीन भंडारा 10 जून वा शीतकालीन भंडारा 9 दिसंबर 2018 को लगाया जाएगा। एक्साइज कमीश्नर म¨हद्र ¨सह मजोका ने झंडा लहराया। तीन दिवसीय विशाल भंडारे की देखरेख डा. मानव बतरा के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। भंडारे की व्यवस्था कमेटी के प्रधान भारत भूषण काकू ने की।

आकर्षण का केंद्र रही हनुमंत की झांकी

समापन समारोह में स्कूली बच्चों ने शब्द गायन से अपनी प्रस्तुती दी। इसके बाद भगवान वीर हनुमान की प्रस्तुति ही आकर्षण का केंद्र बनी रही। अशोक पोपली ने ढोलक और तबले पर कमाल दिखाया। बीआरडी विद्यापीठ के बच्चों के द्वारा शास्त्रीय संगीत एवं नृत्य पर भक्ति कार्यक्रम पेश कर उपस्थित सभी लोगो का मन मोह लिया। इस अवसर पर नगर निगम मेयर रेणू बाला गुप्ता, रुप नारायण चानना, नेशनल कांग्रेस पार्टी से चौधरी वेदपाल, दुबई से देवेंद्र खुराना, देवरत्न, पम्मी खन्ना, कमीश्नर म¨हद्र ¨सह मजोका, दिल्ली से कपिश मेहरा मौजूद रहे।