News Description
अतिक्रमण की रानियां शहर में बनी गंभीर समस्या

रानियां : रानियां शहर में सड़कों व मुख्य गलियों में अतिक्रमण शहरवासियों व राहगिरों के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है। लोगों द्वारा पालिका प्रशासन से बार-बार गुहार लगाने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। नगरपालिका प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी इस समस्या को लेकर मूकदर्शक बने हुए हैं। अब लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने की उम्मीद सिर्फ जिला उपायुक्त प्रभजोत ¨सह से ही है। क्योंकि उन्होंने उपमंडल अधिकारी के पद पर रहते है रानियां को पहले भी अतिक्रमण मुक्त किया था। अब एक बार फिर शहरवासियों व राहगिरों ने रानियां में अतिक्रमण की समस्या के समाधान के लिए जिला उपायुक्त से गुहार लगाई है।

रानियां के मुख्य बाजार में दुकानदार अपनी दुकानों के आगे 3 से 5 फीट तक दुकानों से सामान निकाल बाहर रख देते है तथा साइन बोर्ड भी रखे जाते हैं। बाहर से आए ग्राहक भी अपने साधनों को दुकानों के इर्द गिर्द खड़े कर देते है जिससे बाजार में जाम लग जाता है और कई घंटों तक लोगों को आवाजाही के लिए समस्या से जूझना पड़ता है। रानियां की मुख्य सड़क रानियां सिरसा रोड पर भी दुकानों के आगे रेहडि़यां लगी होने व दुकान के सामान 5-10 फीट तक सड़क के किनारे रख दिया जाता है जिससे जाम लग जाता है।

रमेश कुमार, पवन कुमार, तरसेम ¨सह, निर्मल ¨सह, सुलतान ¨सह, धर्मपाल का कहना है कि रानियां शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगरपालिका रानियां के सचिव व संबंधित कर्मचारियों को कई बार अवगत करवा चुके हैं लेकिन अतिक्रमण हटाने के लिए पालिका प्रशासन द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पालिका सचिव से जब भी फोन करते है तो उनके द्वारा समस्या का समाधान करना तो दूर फोन ही नहीं उठाया जाता