News Description
डेरा सच्चा सौदा में हुई 3 घंटे तक हुई नामचर्चा

सिरसा: नेजिया खेड़ा के समीप नया डेरा सच्चा सौदा में रविवार को नामचर्चा हुई। डेरा में 3 घंटे तक चली नामचर्चा में डेराप्रमुख की रिकार्डिंग कैसेट चलाकर प्रवचन श्रद्धालुओं को सुनाए गये। इससे पहले डेरा में प्रदेश के अलाव राजस्थान, पंजाब व अन्य प्रदेश से भी डेरा अनुयायी पहुंचे। इसके बाद दोपहर को 12 बजे के करीब नामचर्चा शुरू हुई। नामचर्चा को लेकर पुलिस प्रशासन भी काफी सतर्क रहा। गौरतलब है कि डेरा प्रमुख को साध्वियों दुष्कर्म मामले में सुनारिया जेल चले जाने के बाद रविवार को हुई नामचर्चा में दूसरे प्रदेशों से भी श्रद्धालु पहुंचे।

डेरा मुख्यालय में उमड़ने वाली भीड़ में महिलाओं की संख्या ज्यादा रही। डेरा में जाने से पहले गेट नंबर 3, 4 व 5 पर जांच हुई। इसके बाद ही महिला और पुरुषों की अलग-अलग कतार भी बनाई गई और वे उस कतार में लगते हुए सिलसिलेवार डेरा में गए और नामचर्चा की। डेरा प्रेमियों के चेहरे पर ¨चता के बजाय इस बात की खुशी दिखाई दे रही थी।

डेरा सच्चा सौदा में नामचर्चा को लेकर पुलिस प्रशासन व गुप्तचर विभाग के कर्मचारी काफी सतर्क रहे। डेरा में जाने वाले श्रद्धालुओं की नेजिया खेड़ा व पेट्रोल पंप के समीप पुलिस नाके पर वाहनों की जांच हुई