News Description
नगर परिषद के कूड़ा डिपो हटाने की मांग, विरोध में उतरे लोग

डबवाली : शहर के राम बाग के साथ बने नगरपरिषद के कूड़ा डिपो को हटाने की मांग लेकर आसपास के लोग विरोध में उतर आए हैं। राम बाग प्रबंधक कमेटी के प्रधान राजेश ¨जदल की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद लोगों ने नगरपरिषद को एक सप्ताह का समय देते हुए आंदोलन छेड़ने का अल्टीमेटम दिया है।

बैठक में आढ़ती एसोसिएशन प्रधान टेकचंद छाबड़ा, पवन गोयल, दीपक ¨जदल, संजय गंगा, संदीप कुमार, जगदीश जग्गू, पवन ग्रोवर मल्ली, पार्षद युद्धवीर रंगीला, एफसीआई पल्लेदार लेबर यूनियन के प्रधान बृज लाल, वीरू, उपप्रधान राजकुमार, रूप चंद, शिवजी राम बागड़ी, कृष्ण कुमार, कबीर नगर से किशोरी लाल डाबला, विक्की मौजूद थे। राजेश ¨जदल ने बताया कि राम बाग के साथ खाली जगह पर नगरपरिषद ने कूड़े का मेन डिपो बना रखा है। पूरे शहर से कूड़ा व अस्पतालों का कचरा उठाकर सफाई कर्मचारियों द्वारा वहां फेंका जाता है। यही नहीं, अब तो मरे हुए पशु भी वहीं फेंके जाते हैं। इससे राम बाग व आसपास पूरे क्षेत्र में बदबू का माहौल रहता है। क्षेत्र में रह रहे लोगों का अपने घरों तक में बैठना मुश्किल हो रहा है। वहां से होकर स्कूल जाने वाले बच्चे भी परेशान होते हैं। इसके अलावा शहर भर के लोग शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए राम बाग में आते हैं लेकिन गम के इस माहौल में भी लोग कुछ देर वहां नहीं ठहर सकते।

उन्होंने बताया कि नगरपरिषद को अनेक बार यह कूड़े का डिपो हटाने की मांग की गई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं कर रहा। बैठक में विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया कि अब सब मिलकर इस कूड़े के डिपो का विरोध करेंगे। चेतावनी दी कि यदि आगामी 31 दिसंबर तक नगरपरिषद ने यह कूड़े का डिपो नहीं हटाया तो एक जनवरी से वहां कूड़ा नहीं फेंकने दिया जाएगा। पूरे शहरवासियों को लामबंद कर नगरपरिषद के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा