News Description
महिलाओं के बंधक बनाने की सूचना पर पहुंची महिला आयोग की टीम

सोनीपत : वीरेंद्र देव दीक्षित के विभिन्न स्थानों पर बनाए गए आश्रमों में हुई छापेमारी के बीच हरियाणा महिला आयोग की टीम सोनीपत पहुंची। टीम को सूचना मिली थी कि शहर की एक कॉलोनी में वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम में महिलाओं को बंधक बना कर रखा गया है। इसी सिलसिले में प्रदेश महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन सोनीपत की चावला कॉलोनी स्थित आश्रम में पहुंची। उनके साथ महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल भी थी। साथ ही तहसीलदार हितेंद्र शर्मा, सिटी थाना प्रभारी राजपाल ¨सह भी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए।

टीम के आश्रम में पहुंचने के साथ ही आसपास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। हालांकि बताए गए ठिकाने पर मिली महिलाओं ने बंधक बनाए जाने से इन्कार किया। सूचना के मुताबिक बताए गए ठिकाने पर जब प्रतिभा सुमन के नेतृत्व में टीम पहुंची तो वहां आठ महिलाएं मिलीं, जिनकी उम्र 35 से 45 वर्ष के बीच है। ये महिलाएं दूसरे प्रदेशों की रहने वाली हैं। अंदर रह रही महिलाएं उड़ीसा, झारखंड, तमिलनाडु, महाराष्ट्र व उत्तराखंड से हैं। महिलाओं ने किसी तरह का अनैतिक कृत्य होने से मना किया है। साथ ही यहां बंधक बनाकर रखने से भी मना किया है।

आश्रम पूरी तरह से बंद मिला है। आश्रम की सभी खिड़कियों व रोशनदान तक कपड़ा व पर्दे लगाकर बंद किया गया था। जिससे बाहर से अंदर कुछ नजर तक नहीं आ रहा था, जिससे यहां कुछ संदेह पैदा होता है। सभी महिलाओं के पहचान पत्र की जांच की गई है