News Description
सिर्फ आज रहेंगे बैंक बंद, मंगलवार को खुलेंगे बैंक

रोहतक : बैंक में तीन दिन का अवकाश होने के कारण उपभोक्ताओं के सामने परेशानी खड़ी हो गई है। उपभोक्ताओं को नियमित संबंधी कार्य करने के लिए पैसे का ट्रांजेक्शन न होने पर दिक्कतें उठानी पड़ रही है। हालांकि मंगलवार को प्रकाश उत्सव के अवकाश के बावजूद बैंक खुलने पर उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

लगातार अवकाश होने के कारण उपभोक्ताओं के सामने परेशानी का सबब बन गया है। महीने का अंतिम शनिवार होने पर बैंकों का अवकाश रहा, वहीं रविवार को बैंकों में अवकाश रहता है। इसके अलावा सोमवार को क्रिसमस डे पर अवकाश रहेगा। जिस कारण बैंकों में छुट्टी रहेगी। तीन दिन बैंकों में अवकाश होने की वजह से उपभोक्ताओं को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उपभोक्ताओं के नियमित संबंधी कार्यों के लिए पैसे का ट्रांजेक्शन नहीं हो रहा है, जिस कारण उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। किसी ग्राहक को चेक जमा करना था या फिर किसी अन्य के खाते में पैसा जमा करना था, लेकिन दो दिन से संबंधित कार्य नहीं हो रहा है और सोमवार को भी नहीं होगा। उपभोक्ताओं को सोमवार को भी यहीं परेशानी झेलनी पड़ेगी। हालांकि मंगलवार को उपभोक्ताओं को राहत मिलने के आसार है। मॉडल टाउन स्थित एसबीआइ के मैनेजर उमेश आर्य के मुताबिक मंगलवार को प्रकाश उत्सव होने के बावजूद उपभोक्ताओं के लिए मंगलवार को जिले के सभी बैंक खुलेंगे और उपभोक्ता अपना कार्य निपटा सकते हैं। इस दौरान ग्राहकों को पैसा मिलने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। एटीएम में पर्याप्त धनराशि डाली गई है और उपभोक्ता अपनी जरूरत के हिसाब से एटीएम से पैसा ले सकते हैं।

सोमवार को जिले के सभी बैंक बंद रहेंगे, लेकिन प्रकाश उत्सव होने के बावजूद मंगलवार को सभी बैंक खुलेंगे