News Description
सक्षम योजना के बारे में दी विस्तार से जानकारी

रेवाड़ी : भाजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला व जिला टीम के सदस्यों ने रविवार को विभिन्न गांवों का दौरा किया तथा युवाओं को विभिन्न प्रकार की रोजगार संबंधी योजनाओं से अवगत कराया। खोला ने सक्षम योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी।

गांव लाधुवास अहीर में ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 35 सोलर लाइट लगाई गई थी लेकिन लगभग सभी की बैटरी व ट्यूब चोरी हो गई है । गांव को जोड़ती हुई लोक निर्माण विभाग की सड़क के बीच मे पानी भरता हैं। विभाग के अधिकारियों ने नाले की विभाग से मंजूरी लेने के बाद भी अभी तक नाला नही बनाया है । जन स्वास्थ्य विभाग तीसरे दिन पानी की सप्लाई देता हैं। गांव बीकानेर के ग्रामीणों ने बताया कि बस स्टैंड पर लगभग 200 दुकानें हैं जो लगातार सरकार को टैक्स देती हैं लेकिन कोई सार्वजनिक शौचालय नही है। सभी का कमर्शियल कनेक्शन है लेकिन बिजली सिर्फ एक घंटे दी जाती हैं। गंगायचा अहीर के ग्रामीणों ने बताया गांव मे 200 बेसहारा पशु हैं जो फसलों को खराब कर रहें हैं गांव में जगमग योजना का काम अधूरा हैं। सोलर लाइटें लगाई गई थी जो काम नही कर रही है जबकि कंपनी की गारंटी पांच साल की थी। गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंजूर हैं, लेकिन गलती से उस जमीन पर जोहड़ बना दिया ।

अब जमीन का हस्तांतरण कार्य होने पर ही निर्माण कार्य शुरू होगा जिसमें देरी हो रही हैं। इस अवसर पर गांव रोजका में भ्रष्टाचार के समूल नाश की शपथ भी युवाओं ने ली। सतीश खोला ने उपरोक्त सभी शिकायतों के निवारण के लिए उपायुक्त रेवाडी को पत्र लिखकर व ग्रामीणों का शिकायती पत्र संग्लन कर इनके समाधान की मांग की है