News Description
रायपुर फाटक पर पुल का डिजाइन फाइनल

 हिसार शहरवासियों को जाम से मुक्ति दिलाने की दिशा में तेजी से काम कदम आगे बढ़ने लगे हैं। रेलवे फाटकों पर आरओबी का निर्माण करवाने के लिए डिजाइन तैयार हो चुके हैं। इसी कड़ी में कैमरी रोड स्थित हिसार-राजगढ़ रेललाइन फाटक पर आरओबी का निर्माण करने के लिए कंसल्टेंट नियुक्त कर दिया गया है, जो इसका डिजाइन तैयार करेगा। साथ ही रायपुर रोड स्थित फाटक पर आरओबी का डिजाइन तैयार कर अंबाला रेलवे डिवीजन को पास करवाने के लिए भेज दिया है। शहर के बाकी रेलवे फाटकों पर भी विकास की ²ष्टि से डिजाइन तैयार किए जा रहे हैं।

बता दें कि शहर में मौजूद 11 फाटकों पर आरओबी-आरयूबी का निर्माण किया जाना है। इसको लेकर पीडब्ल्यूडी की तरफ से रेलवे अधिकारियों के साथ लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। रेलवे अधिकारी भी इन फाटकों पर आरओबी-आरयूबी के निर्माण को लेकर सर्वे कर चुके हैं। इसी कड़ी में कैमरी रोड फाटक पर घंटों जाम में फंसने वाले लोगों को राहत देने के लिए डिजाइन तैयार किया जाएगा। इसको लेकर कंसल्टेंट को दस लाख रुपये का टेंडर दिया गया है। वह जल्द इस पर काम शुरू कर डिजाइन तैयार करेगा। इसे फिर सदलपुर डिवीजन को भेजा जाएगा।

बॉक्स..

रायपुर फाटक पर पुल का डिजाइन भेजा

राजपुर रोड पर हिसार-लुधियाना रेललाइन पर मौजूद फाटक पर भी आरओबी का निर्माण किया जाना है। इसको लेकर डिजाइन तैयार कर अंबाला डिवीजन को भेजा गया है। डिजाइन को अब रेलवे के इंजीनियर चेक करके उसका सर्वे कर पास करेंगे। डिजाइन पास होने के बाद टेंडर लगाकर उस पर पुल बनाने का काम शुरू होगा।

बॉक्स..

घोड़ा फार्म फाटक का दोबारा बन रहा डिजाइन

साउथ बाईपास स्थित घोड़ा फार्म रोड के पास स्थित रेलवे फाटक पर पहले बने डिजाइन को दोबारा बनाया जा रहा है। पहले डिजाइन में यू-शेप में बनने के बाद बस स्टैंड के नए रास्ते पर आने-जाने में दिक्कत हो रही थी। इसी को देखते हुए डिजाइन में बदलाव किया जा रहा है। उसमें बस स्टैंड के रास्ते से आने-जाने में दिक्कत न हो, इसको लेकर बदलाव हो सकता है। डिजाइन जल्द विभाग को मिलेगा।

बॉक्स..

रायपुर फाटक आरओबी से यह होगा फायदा

पीडब्ल्यूडी की तरफ से सूर्य नगर फाटक पर आरओबी का निर्माण किया जाना है। दो फाटक से होता हुआ यह पुल आगे उतरेगा। उसके बाद वाहन चालक रायपुर रोड से हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे पर जा सकता है। वाहन चालक को परेशानी न हो और फाटक