News Description
तेरी हो जयकार अमन के राजकुमार

गुरुग्राम : साइलेंट नाइट होली नाइट ऑल इज काम ऑल इज ब्राइट . आया मसीह आया. बेथलहम के गोशाले में जन्मा हमारा यीशु राजा. तेरी जय जयकार अमन के राजकुमार -। शहर के विभिन्न चर्च में कैरोल के सुमधुर गीत गूंजे। क्रिसमस ट्री, फूल पौधों, क्रिब, उपहार बैलून से सजा चर्च परिसर ठंडी की रात में पूरी गर्माहट और गर्मजोशी के साथ था। प्रार्थना के स्वर परमेश्वर के पुत्र प्रभु यीशु के जन्म की खुशियां साझा कर रहे थे। मध्य रात्रि को घंटे की आवाज के साथ ईसा मसीह के जन्म का संदेश दिया। सिविल लाइंस स्थित चर्च ऑफ एपिफेनी में फादर सुनील घजन ने पवित्र बाइबिल की पंक्तियां पढ़ी -

ÞÞहे सर्व शक्तिमान परमेश्वर, आपने अपने इकलौते पुत्र प्रभु यीशु को इस संसार में भेजा है कि वह हमारा स्वभाव धारण करे और पवित्र कुंआरी से जन्म ले। वर दीजिए कि हम, जिन्होंने उनकी कृपा से नया जन्म पाया और आपकी संतान बनाए गए, आपकी पवित्र आत्मा के दिन प्रतिदिन आपके पुत्र की समानता में नए बनते जाए. आमीनÞÞ।

उन्होंने कहा कि क्रिसमस हमें मानवता का संदेश देता है। मसीह के दस आज्ञाओं में से एक प्रमुख आज्ञा है कि अपने परमेश्वर से प्रेम करो। अपने समान ही अपने पड़ोसी से प्रेम करो। आप ईश्वर से प्रेम करें और अपने आस-पास के लोगों से प्रेम करे। प्रभु यीशु ने 33 साल की उम्र में दुनिया को राह दिखाई यह युवाओं के लिए प्रेरणा है।

क्रिसमस को लेकर चर्च परिसर को रंगीन बत्तियों से सजाया गया है। क्रिब की झांकी बनाई गई है। इसमें गोशाला, ईसा मसीह के जन्म पर खुशियों के गीत गाते चरवाहों का दृश्य है। सोमवार को लोग यहां मोमबत्तियां जला सकेंगे। चर्च के दोनों भवनों को काफी सुंदर तरीके से सजाया गया है। चर्च परिसर के पेड़-पौधे रंगीन बत्तियों से सजे हैं।

न्यू कॉलोनी स्थित सेंटर माइकल चर्च में मां मरियम की मूर्ति के पास सुंदर क्रिब बनाई गई है। इसमें ईसामसीह के जन्म की झांकी है। यहां प्रार्थना सभा फादर इरूदय कुमार के नेतृत्व में की गई। मदर मेरी की मूर्ति के पास मोमबत्तियां जलाकर प्रार्थना हुई। क्रिसमस पर यहां दिन भर गैर ईसाई भी आकर प्रार्थना कर सकते हैं। सेक्टर 45 स्थित चर्च ऑफ इमाकुलेट कंशेप्सन में प्रार्थना सभा में फादर डेनी जॉर्ज ने प्रार्थना कराई और प्रभु यीशु के जन्म का संदेश पढ़ा। सुमधुर कैरोल गायन से चर्च परिसर गूंज उठे।

लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी। क्रिसमस के मौके पर चर्च में केक, चाय, कॉफी और स्नैक्स की व्यवस्था की गई है।

घरों की क्रिसमस ट्री की सजावट गूंजा ¨जगल बेल

चर्च में क्रिसमस ट्री और सांता क्लॉज की झांकियां सजाई गई। मॉल और बाजारों में क्रिसमस ट्री सांता क्लॉज, उपहार, स्लेज, रेनडियर की झांकिया सजाई गई है। लोगों ने अपने घरों में क्रिसमस ट्री को रंगीन बत्तियों से सजावट की। सड़क के किनारे खुली दुकानों में क्रिसमस ट्री और सजावट के सामान खरीदते लोग देखे गए। बच्चों में सांता क्लॉज की ड्रेस और क्रिसमस ट्री को लेकर काफी उत्साह देखा गया। मॉल और दुकानों में क्रिसमस की बहुत ही खूबसूरत सजावट की गई है। ¨जगल बेल गूंज रहे हैं। सांता क्लॉज के वेश में मॉल कर्मी बच्चों को चॉकलेट, टॉफियां देते देखे गए।