News Description
नर¨सह ने पीएम को ट्वीट कर की अपील, सीबीआइ जांच जल्द हो पूरी

गुरुग्राम चार वर्ष का प्रतिबंध झेल रहे पहलवान नर¨सह पंचम यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर अपील की है कि सीबीआइ की जांच जल्द पूरी कराएं। पहलवान ने कहा है उनका कोई कसूर नहीं है, फिर भी वो सजा भुगत रहे हैं। जांच में देरी होने से उनका करियर बर्बाद हो रहा है। प्रधानमंत्री से अपील में कहा कि अगले माह कॉमनवेल्थ खेलों का ट्रायल होगा। इसमें वह तभी भाग ले सकते हैं जब जांच पूरी होगी।

रियो ओंलपिक 2016 की तैयारी के लिए जनवरी माह में भारतीय पहलवानों को प्रशिक्षण शिविर सोनीपत-बहालगढ़ साई सेंटर में चल रहा था। तभी नेशनल एंटी डो¨पग एजेंसी (नाडा) ने पहलवानों के सैंपल लिए थे और जांच में नर¨सह का सैंपल फेल मिला था। इसपर नर¨सह ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि उनके साथ धोखा हुआ है और किसी ने साजिश के तहत उनके खाने में प्रतिबंधित दवा खाने में मिला दी थी। इस मामले में नर¨सह ने राई-सोनीपत थाने में एक पहलवान के खिलाफ शिकायत भी दी थी, जिसके बाद नाडा ने नर¨सह को बरी कर दिया था और रियो ओलंपिक में खेलने का इजाजत दे दी थी। लेकिन रियो में नर¨सह को व‌र्ल्ड एंटी डो¨पग एजेंसी (वाडा) ने खेलने पर रोक लगाने के साथ 4 वर्ष का प्रतिबंध भी लगा दिया था।

अगर उसी समय पुलिस सही काम करती तो वाडा मुझे ओलंपिक खेलने देती। वाडा ने मुझसे पूछा था कि भारत में जांच एजेंसी ने किसी को गिरफ्तार किया है या नहीं। वाडा ने 4 वर्ष का प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि अगर जांच एजेंसी किसी को गिरफ्तार करती है तो वाडा में सूचना देने पर प्रतिबंध हटा दिया जाएगा। 2018 में कॉमनवेल्थ व एशियन गेम खेले जाने है और उससे पहले जांच पूरी होनी चाहिए।