# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सचाई विभाग के एसडीओ और बनमंदोरी का सरपंच निलंबित

फतेहाबाद: हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने बनमंदोरी के सरपंच और ¨सचाई विभाग के एसडीओ को निलंबित करने के आदेश दिए है। बेदी रविवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक ले रहे थे। बैठक में कुल 21 मामले रखे गए, जिनमें 13 मामलों का मौके पर ही निपटान किया गया और 8 मामले अगली बैठक में रिपोर्ट सहित प्रस्तुत करने के आदेश दिए।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने जिला के गांव बनमंदोरी में पंचायती भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायत का निवारण करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों का कार्य सरकार की संपत्ति का सुरक्षा करना है, न की ढुलमुल रवैया अपनाकर कब्जाधारियों को संरक्षण देना। गांव बनमंदोरी के सरपंच की पंचायत भूमि पर कब्जा करने और उस पर टालमोल रवैया के मद्देनजर राज्य मंत्री ने सरपंच सुरेन्द्र को निलंबित करने के आदेश दिए और साथ ही डीडीपीओ यह भी आदेश दिए कि वे एक महीने में पंचायती भूमि पर अवैध कब्जों को हटाए। वही दूसरे मामले की सुनवाई करते हुए खेड़ी माईनर टेल के हिस्सेदारों ने शिकायत रखी कि उन तक ¨सचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पहुंच रहा है और ¨सचाई विभाग के एसडीओ परमवीर का रवैया भी किसानों के प्रति ठीक नहीं है। एसडीओ किसानों के साथ दु‌र्व्यवहार भी करते हैं। इस पर मंत्री बेदी ने उपायुक्त डॉ. हरदीप ¨सह को ¨सचाई विभाग के एसडीओ परमवीर ¨सह को निलंबित करने के निर्देश दिए और ¨सचाई विभाग के एक्सईन को यह आदेश दिए कि खेड़ी माईनर टेल के हिस्सेदारों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करवाया जाए। मंत्री कृष्ण कुमार बेदी को चेयरमैन नियुक्त के बाद यह दूसरी बैठक थी। जिसमें यह आदेश दिए है। मंत्री को देखकर अधिकारियों के हाव भाव भी देखे जा सकते थे। इसके अलावा भूना के नगरपालिका के सचिव को भी कड़ी फटकार लगाई और लोगों के काम समय पर करने के आदेश दिए।