News Description
202 करोड़ से होगा रेवाड़ी-रोहतक लाइन का विद्युतीकरण

रेवाड़ी : रेवाड़ी से रोहतक तक का सफर और आसान होने वाला है। 202 करोड़ की लागत से रेवाड़ी-रोहतक लाइन का विद्युतीकरण होगा। लाइन के विद्युतीकरण कार्य के शुभारंभ के लिए रेलवे के आला अधिकारियों की मौजूदगी में शुक्रवार को भूमि पूजन किया गया। इस अवसर पर उत्तर रेलवे के विद्युतीकरण प्रभारी अजीत ¨सह जांघु, डिप्टी चीफ इंजीनियर प्रदीप ¨सह, चीफ सुपरीटेंडेंट सुधीर हुड्डा, सीनियर सेक्शन ऑफिसर परमजीत ¨सह व राजकुमार विशेष तौर पर मौजूद रहे।

रेलवे ने कार्य का टेंडर केईसी इंटरनेशनल लिमिटेड कंपनी को दिया है। इस अवसर पर कंपनी के डीजीएम धनंजय नंदी भी मौजूद रहे। विद्युतीकरण प्रभारी अजीत ¨सह ने बताया कि रेवाड़ी-रोहतक होते हुए जींद तक रेलवे लाइन का विद्युतीकरण किया जाएगा। इस काम पर 202 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी से रोहतक तक विद्युतीकरण का कार्य 8 माह में पूरा होगा तथा जींद तक इस काम को पूरा होने में कुल 18 महीने लगेंगे।

उन्होंने बताया कि अभी जहां रेवाड़ी से रोहतक तक का सफर दो घंटे में होता है वहीं विद्युतीकरण कार्य पूर्ण होने से रेवाड़ी से रोहतक के बीच का सफर महज डेढ़ घंटे का हो जाएगा। एक्सप्रेस ट्रेन से तो महज एक घंटे में ही रोहतक पहुंच जाएंगे