News Description
CDLU में तबादला करने के विरोध में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

सिरसा: चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय स्थित परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के सामने शुक्रवार को परीक्षा शाखा से सम्बद्ध ब्रांच परिणाम शाखा, पूर्नमूल्यांखन शाखा, संचालन शाखा व गोपनीय शाखा के कर्मचारियों ने धरना दिया। वहीं दोपहर के बाद नॉन टी¨चग एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप का तबादला कर दिया गया। उन्हें कनेक्ट ब्रांच से परीक्षा शाखा में भेज दिया। जिससे एसोसिएशन के कर्मचारियों में रोष फैल गया। एसोसिएशन के कर्मचारियों ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

दोपहर 12:30 बजे एकत्रित हुए। इसके बाद परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में पहुंचे। परीक्ष नियंत्रक प्रो. प्रवीण अगमकर कार्यालय में नहीं थे। जिसको लेकर कर्मचारियों ने कार्यालय के बाहर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। नॉन टी¨चग एसोसिएशन के प्रधान बजरंग शर्मा, महासचिव कुलदीप ¨सह, राकेश कंबोज, रश्मि, हरबंश, अनिल कुमार, दर्शन ¨सह व संजीव कुमार कहा कि परीक्षा नियंत्रक ने दो दिन का समय दिया था। उनके द्वारा दिया समय शुक्रवार को समाप्त हो गया। मगर अभी तक कर्मचारियों की समस्या हल नहीं हुई है। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि विवि प्रशासन ने जानबूझ कर तबादला कर रहा है। कर्मचारियों ने कहा कि परीक्षा परिणाम शाखा में उप अधीक्षक को सहायक का काम सौंप दिया गया है तथा परिणाम शाखा में एक-एक कर्मचारी 30-30 हजार विद्यार्थियों को डील कर रहा है जबकि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में एक कर्मचारी के पास सिर्फ 3500 विद्यार्थी है और विवि के नियम के अनुसार एक सहायक केवल 4500 विद्यार्थियों को डील करेगा जबकि उन्हें 30 हजार विद्यार्थियों का दायित्व सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में कर्मचारी ही नहीं है। जिसके चलते कई कर्मचारियों को अतिरिक्त सीट का कार्य दिया गया है।

इससे कर्मचारियों को हमेशा मानसिक तनाव झेलना पड़ता है। कर्मचारियों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिणाम शाखा को 40 दिन के अंदर परिणाम घोषित करने को कहा है जबकि वहां स्टॉफ 2015 के मुकाबले काफी कम कर दिया है जिससे परिणाम 4 माह भी घोषित नहीं किया जा सकता