News Description
मंत्री जी! मैं सुसाइड कर लूं या कोए मेरै गोली मार दै, मेरी घरवाली नै नौकरी लुआ दियो

जींद :डीआरडीए हॉल में जिला परिवेदना समिति की बैठक में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने शिकायतों का निपटान करने में देरी पर कई अधिकारियों को फटकार लगाई। निर्धारित समय पर शिकायतों का निपटान न करने पर पब्लिक हेल्थ के अधिकारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात कही। बैठक में कुल 17 शिकायतें रखी गईं, जिनमें से मात्र चार-पांच का ही समाधान हो पाया।

शुक्रवार सुबह निर्धारित समय दस बजे से एक घंटा देरी से शुरू हुई मी¨टग में वित्त मंत्री के सामने भिवानी रोड पर भूपेंद्र नगर की गली नंबर दो में अतिक्रमण न हटाने से परेशान शिकायतकर्ता जोगेंद्र ने बोलना शुरू किया तो सभी अवाक रह गए। जोगेंद्र ने कहा कि उसके घर में दो बूढ़े मां-बाप हैं। पत्नी है और दो छोटे बच्चे हैं। मैं अगर सुसाइड कर लूं या कोई मुझे गोली मार दे तो आप मेरी पत्नी को नौकरी दिलवा देना ताकि मेरा घर चलता रहे। इस पर कुछ लोगों को हंसी आ गई। जोगेंद्र ने कहा कि उसकी बात पर बेशक हंसी आ जाए, लेकिन मामला गंभीर है। अतिक्रमण हटवाने की शिकायत उसे मारने की धमकियां दी जा रही हैं। जोगेंद्र ने कहा कि वह ईओ के पास अतिक्रमण की शिकायत लेकर गया तो उन्होंने कहा कि 35 साल कहां थे। परिवेदना समिति की मी¨टग में आया तो यहां भी मंत्री बेदी ने यही पूछा कि 35 साल कहां थे। अब बताओ 35 साल तो मेरी उम्र भी नहीं है। मैंने घर जाकर अपने पिता से पूछा कि आपने 35 साल से शिकायत क्यों नहीं की। तब उन्होंने कहा कि मेरे बच्चे छोटे थे। घर में कोई कमाने वाला नहीं था। कोई मुझे मार न दे, इसलिए 35 साल चुप रहा। अब मैं भी आपसे यही कह रहा हूं कि कोई मुझे मार दे तो मेरी पत्नी को नौकरी दिलवा देना। जोगेंद्र ने मंत्री से कहा कि उसे सुरक्षा दी जाए और हथियार का लाइसेंस भी दिलाया जाए। इस पर मंत्री ने कहा कि कोई आपको परेशान करता है तो आप डीसी-एसपी के पास शिकायत लगाओ और अपनी मन:स्थिति को ठीक करो।

मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने जोगेंद्र की शिकायत पर अधिकारियों से जवाब मांगा तो नगरपरिषद के एमई सतीश गर्ग ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान दस कब्जे डिटेक्ट हुए हैं। चार कब्जे हटाए गए हैं। चार मामलों में पीपी एक्ट के तहत कोर्ट में केस फाइल कर दिया है, जिन पर चार व आठ जनवरी को सुनवाई है। मंत्री ने कहा कि इन मामलों की जल्द सुनवाई करने का सुझाव दिया।

-------------------

भाजपा राज मैं पुलिस ठाडे लोगां नै कोनी पकड़दी

सेक्टर-8 के सतबीर गौतम व उसकी राजबाला ने कहा कि अशोक गौतम, सुधीर गौतम और अन्य लोगों ने उनके 19 लाख रुपये हड़प रखे हैं। वह कई बार शिकायत दे चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। सतबीर ने कहा कि भाजपा के राज में फ्रॉड लोगों पर कुछ कार्रवाई नहीं हो रही है। जिसको पकड़ना चाहिए, उसको पुलिस पकड़ नहीं रही। ठाडे लोगां नै पुलिस कोनी पकड़दी। जिन लोगों ने उनके रुपये हड़प रखे हैं, उन्होंने मारने की धमकी दे रखी है। बावजूद इसके उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। इस पर मंत्री ने डीएसपी पवन कुमार से कहा कि दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाकर पीड़ित को प्लॉट दिलवाया जाए।