#घाटी में आतंकवाद को नई धार देने की फिराक में हाफिज         # 26/11 जैसे हमलों को रोकने के लिए तैयार भारत, सैटेलाइट के जरिए पकड़े जाएंगे संदिग्ध         # पद्मावती के विरोध में किले में लटका दी लाश, पत्थर पर लिख दी धमकी         # हरियाणा के 13 जिलों में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद         # जनहित याचिकाओं के गलत इस्तेमाल पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, संशोधन पर विचार         # ऑड-ईवन योजना में दिल्ली के साथ NCR के दूसरे शहर भी होंगे शामिल :EPCA         # UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल         # पाक की बेशर्मी, फूलों से सजी गाड़ी से पहुंचा आतंकी हाफिज, लाहौर में मना जश्न        
News Description
चार घंटे में ही चायपत्ती से बनाई पीएम मोदी की पेंटिंग, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम

जिंदगी में कुछ अलग करने की जिद ने मोबाइल रिपेयरिंग करने वाले दीपक राठौर को पेंटिंग का शौकीन बना दिया है। इसी जुनून के चलते राठौर ने चायपत्ती से रंग तैयार कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पेंटिंग बनाई। चार घंटे में तैयार पेंटिंग को लिम्का बुक ऑफ रिकॉडर्स में शामिल किया गया है।
 
राठौर अब पेंटिंग को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भी भेज रहे हैं। इंदिरा कॉलोनी के रहने वाले दीपक ने बताया कि लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में उनका दूसरी बार नाम दर्ज हुआ है। इससे पहले दांत की ड्रिलिंग मोटर से छोटी मथनी भी बनाई थी। पीएम मोदी की पेंटिंग बनाते समय चेहरे का रंग, बाल, दाढ़ी आदि के लिए हल्के और गहरे रंग की जरूरत थी। इसके लिए चायपत्ती को 120 और 140 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर अलग-अलग पकाया। वे इस पेटिंग को प्रधानमंत्री मोदी को गिफ्ट भी करेंगे। इसकी एक कॉपी पीएम मोदी की वेबसाइट पर भी भेज दी है।
 
 
स्टेट लेवल पर जीते पुरस्कार
दीपक राठौर ने इलेक्ट्राॅनिक्स में डिप्लोमा किया है, लेकिन पेंटिंग बनाने का भी शौक रखते हैं। वे स्टेट लेवल पर फर्स्ट और जिला पेंटिंग प्रतियोगिताओं में छह पुरस्कार जीत चुके हैं।