News Description
जो बोले सो निहाल..के जयघोष के साथ विशेष ट्रेन पटना साहिब के लिए रवाना

अंबाला : श्री गुरु गो¨बद ¨सह के 350वें प्रकाशोत्सव वर्ष के समापन समारोह में शामिल होने के लिए शुक्रवार को छावनी रेलवे स्टेशन से विशेष रेलगाड़ी असंध के विधायक बख्शीश ¨सह विर्क ने विशेष ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन में अंबाला, यमुनानगर और पंचकूला के 350 श्रद्धालु बोले सो निहाल-सतश्री अकाल के जयघोष के साथ पटना साहिब के लिए रवाना हुए। विधायक बख्शीश ¨सह श्रद्धालुओं के साथ सफर करेंगे। सूचना एवं जन संपर्क विभाग हरियाणा के संयुक्त निदेशक (प्रशासन) सुधांशु गौतम नोडल अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

फूलों से सजे इंजन और अलग-अलग रंगीन पोस्टरों से सजी 22 कोच की इस रेलगाड़ी में अंबाला के साथ-साथ पंचकूला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत और इस रूट के अन्य जिलों के 1500 से अधिक श्रद्धालु पटना साहिब जा रहे हैं। प्रत्येक डिब्बे में श्रद्धालुओं के लिए पेयजल, उनके भोजन व जलपान की व्यवस्था भी राज्य सरकार द्वारा सफर के दौरान ट्रेन में निश्शुल्क की गई है। इस ट्रेन में डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी और प्रत्येक जिला से प्रथम श्रेणी के दो-दो अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है।

पहली चलाई गई दो विशेष ट्रेनें

विधायक बख्शीश ¨सह ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पहली बार सिख श्रद्धालुओं के लिए पटना साहिब यात्रा के लिए दो विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की है। अंबाला से चली इस ट्रेन को दिल्ली में शनिवार को दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल झंडी दिखाकर पटना साहिब के लिए रवाना करेंगे। विधायक असीम गोयल ने कहा कि श्रीगुरु गो¨बद ¨सह ने जीवन भी जुल्म का विरोध करते हुए अपने पूरे परिवार को देश और संस्कृति की रक्षा के लिए कुर्बान किया है। रेलवे एसपी विनोद कुमार, सीटीएम विरेंद्र ¨सह सहरावत, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक सुधांशु गौतम, डीएसपी सुरेश कौशिक, डीएसपी रेलवे शीतल ¨सह समेत अन्य भी मौजूद रहे।