# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
मासूम के डूबने के बाद आनन फानन में नपा ने ढका नाला

महम : कस्बे के फरमाणा चुंगी पर मासूम की मौत व एसडीएम के संज्ञान के बाद जागे प्रशासन ने सिर्फ एक जगह से ही नाले को ढक कर इतिश्री कर ली है। बाकी पूरे शहर के नाले इसी तरह खुले पड़े हैं। नपा के पास नाले को ढकने का कोई प्रस्ताव नहीं हैं न ही नपा इन नालों को अपना मानती है। एक जगह से बस मानवता के आधार पर इसे ढका गया है।

हकीकत ये है कि इन नालों को न तो पीडब्ल्यूडी रखना चाहता है और न ही नपा स्वीकार करना चाहती है। दोनों विभाग इनकी सफाई पर होने वाले खर्च व रख रखाव करने की जहमत नहीं उठाना चाहते हैं। हालांकि ये नाले पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाए गए हैं। लेकिन सफाई करना नपा का काम बताकर अधिकारियों ने अपना पल्लू झाड़ लिया हैं। उधर नपा भी इन्हें पीडब्ल्यूडी के नाले बताकर इन पर कोई निर्माण कार्य नहीं करना चाहती। इसलिए ये नाले आमजन के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं।

गौरतलब है कि फरमाणा चुंगी स्थित खुले नाले में गिरने से दो वर्षीय बच्ची नेहा की मौत हो जाने के बाद एसडीएम ने जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद आनन फानन में नपा द्वारा इस जगह को ढ़क दिया गया है। इसको लेकर एसडीएम के सामने अधिकारियों की बैठक भी हो चुकी है। लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका है।