# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
पटना साहिब के लिए श्रद्धालु रवाना

रेवाड़ी :  गुरु गो¨वद ¨सह महाराज का 350वें प्रकाशोत्सव के समापन समारोह के लिए रेवाड़ी से श्रद्धालुओं का जत्था रवाना हुआ। 22 से 25 दिसंबर तक बिहार राज्य के पटना साहिब में आयोजित होने वाले समारोह में श्रद्धालुओं को जाने व आने के लिए हरियाणा सरकार की ओर से निश्शुल्क व्यवस्था की गई है।

बिहार के पटना साहिब के लिए 22 दिसंबर को श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए दो विशेष ट्रेन चलाई गई हैं। आने-जाने के अलावा वहां ठहरने तथा खाने-पीने की व्यवस्था सरकार की ओर से की गई है। रेवाड़ी जिला के श्रद्धालु भी भाग लेने के लिए शुक्रवार को जिला सचिवालय से बस में सवार होकर रोहतक तक गए तथा रोहतक से ये श्रद्धालु बिहार के पटना साहिब दर्शन के लिए जाने वाली स्पेशल ट्रेन में जाएंगे। नगराधीश डॉ. वीरेंद्र ¨सह ने बताया कि दशमेश पिता साहिब श्री गुरू गो¨बद ¨सह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव का समापन समारोह पटना साहिब (बिहार) में 22 से 25 दिसंबर तक आयोजित किया जा रहा है। इस ऐतिहासिक अवसर पर हरियाणा सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पटना साहिब के लिए 22 दिसंबर को अंबाला व सिरसा से दो विशेष रेलगाडिय़ां चलाने की व्यवस्था की है।

उन्होनें बताया कि रेवाड़ी के श्रद्धालु विशेष ट्रेन जो कि सिरसा से चलकर हिसार, भिवानी, रोहतक और दिल्ली होते हुए पटना 23 दिसंबर को शाम 5 बजे पहुंचेगी तथा वापसी के लिए पटना से 26 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे दिल्ली, रोहतक, भिवानी, हिसार होते हुए सिरसा 27 दिसंबर को दोपहर बाद पहुंचेगी। नोडल अधिकारी व नगराधीश ने बताया कि श्रद्धालुओं के साथ जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार बावल तथा समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी रेवाड़ी की डयूटी लगाई गई है।