News Description
पटना साहिब के लिए सरकार की ओर से चलाई विशेष ट्रेन पानीपत से रवाना

पानीपत, 22 दिसम्बर:  पटना साहिब के लिए सरकार की ओर से चलाई गई विशेष ट्रेन को करीब 12 बजे पानीपत से रवाना की गई। ट्रेन में पहले से ही उपस्थित असंध के विधायक सरदार बख्शीश सिंह ने भी पानीपत स्टेशन पर उतरकर सभी साध-संगतों का अभिवादन किया।
 
इस विशेष ट्रेन में पानीपत से 136 यात्री रवाना किए गए हैं। सभी यात्रियों को जिला प्रशासन की ओर से परिचय पत्र उपलब्ध करवाए गए हैं। इन परिचय पत्रों पर यात्री का नाम, आधार कार्ड नम्बर, सम्पर्क नम्बर फोटो सहित दिया गया है। इसके साथ-साथ सभी परिचय पत्रों पर जिला प्रशासन के फोन नम्बर भी लिखे गए हैं ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में उन नम्बरों पर सम्पर्क किया जा सके। 
 
 
नगराधीश संदीप अग्रवाल ने ट्रेन के निर्धारित समय से पूर्व ही प्रात: 9 बजे से पानीपत रेलवे स्टेशन पर विभिन्न साध-संगतों की सहायता से परिचय पत्र देने शुरू कर दिए थे ताकि यात्रियों को ट्रेन आने से पहले ही सभी परिचय पत्र बांटे जा सकें। उन्होंने बताया कि संत गुरू गोबिन्द सिंह का 350वां समापन प्रकाश उत्सव पटना में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। इस समारोह में हरियाणा के अन्य जिलों के साथ-साथ पानीपत से भी 136 यात्री गए हैं। हांलाकि 140 टिकटें सरकार की ओर से बुक की गई थी। लेकिन चार यात्री किसी कारणवश नहीं आ सके। इसलिए 136 यात्रियों को पानीपत से भेजा गया है। 
संदीप अग्रवाल ने बताया कि सरकार की ओर से नि:शुल्क आधार पर यह रेल यात्रा उपलब्ध करवाई जा रही है। यह ट्रेन अम्बाला से चली थी और सभी निर्धारित स्थानों पर रूक-रूक कर यह ट्रेन पटना साहिब पहुंचेगी।
 
350वां प्रकाश उत्सव समारोह 23, 24 व 25 दिसम्बर को पटना में आयोजित होगा। यात्रा में जाने वाले सभी श्रद्धालुओं से आवेदन पत्र लिया गया था। इसमें उसका फोटो और आधार कार्ड की कापी भी लगाई गई थी। ट्रेन के अंदर सभी मूलभूत सुविधाएं सरकार की ओर से उपलब्ध करवाई जाएगी और सरकार की ओर से अधिकारियों की एक टीम भी ट्रेन के साथ भेजी गई है। यही नहीं, हर जिला से दो नोडल अधिकारी भी भेजे गए हैं। पानीपत जिला से श्री बलवान सिंह(सहायक, डीडीपीओ कार्यालय) और सहायक उपनिरीक्षक पुलिस- अजमेर सिंह ट्रेन के साथ भेजे गए हैं।