News Description
हुडा की तंगहाली में बिखरी सेक्टर की सड़कें, संवारेगा नगर निगम

शहरके सबसे पॉश इलाकों में सेक्टर 14 15 शुमार होते हैं, लेकिन यहां की कई टूटी सड़कों को देख हाल के सालों में ऐसा एहसास कम ही हो रहा था। स्थानीय लोग जब भी इन्हें दुरुस्त करवाने की मांग को लेकर हुडा अधिकारी से मिलते उन्हें बजट की कमी का हवाला देकर कार्यालय से निराश लौटा दिया जाता, लेकिन हुडा के सेक्टरों की बदहाल सड़कें के दिन अब बहुरने वाले हैं। नगर निगम ने इसके लिए व्यापक योजना बनाकर उस पर अमल भी शुरू कर दिया है। 

निगम अधिकारियों के मुताबिक पहले चरण में सेक्टरों की छह सड़कों का पुन: निर्माण होगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न स्थानों पर सड़कों की मरम्मत का कार्य भी किया जाएगा। जिन पर निगम की ओर से एक करोड़ 25 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। 

सेक्टर-14- 15 के लोग टूटी सड़कों पर बने गड्ढों पर हिचकोले खाने पर मजबूर हैं। सेक्टर वेलफेयर एसोसिएशनों ने कई बार हुडा अधिकारियों को मामले पर संज्ञान लेने के लिए कहा, लेकिन बार-बार शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। इसमें विशेष रूप से अग्रसेन भवन के पास सड़क टूटकर बदहाल हो चुकी है। सेक्टर 14 मार्केट से गांधी चौक की ओर से टूटी सड़क पर जलभराव होने से आवागमन बाधित हो गया है। 

सोनीपत .शहर के गांधी चौक से सेक्टर की मार्किट में जानी वाली सड़क की खस्ता हाल। 

हुडा में फंड की कमी को लेकर काफी अर्से से विकास कार्य पूरी तरह से ठप पड़े हैं। पिछले साल राज्य सरकार ने शहर के पांच सेक्टर्स नगर निगम में सौंप दिया था। उसी के बाद से हुडा की उन समस्याओं को दूर करने के लिए योजना बनाने का काम शुरू किया गया। पहले चरण में पार्कों को चुना गया, जहां स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके बाद उन सड़कों की सूची बनाई गई, जिनकी मरम्मत काफी अर्से से नहीं हुई है। नगर निगम के एमई एवं जेई की टीम ने सेक्टर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर इसके लिए रिपोर्ट बनाई। एक्सईएन ने प्रस्ताव बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजा। जिसे अब मंजूरी दे दी गई है। 

^निगम में शामिल सेक्टरों के विकास को लेकर काफी गंभीरता से काम किया जा रहा है। सड़कों की मरम्मत के लिए निगम ने कार्य योजना बनाई थी, जिसे मंजूरी मिल गई है। इसके लिए जल्द टेंडर अलाट कर काम शुरू करवाया जाएगा। जिससे लोगों को आवागमन में राहत मिल सके।''आरपी शर्मा,एक्सईएन नगर निगम, सोनीपत।