# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
बेरोजगारों के लिए जनरल ईडीपी प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

नारनौल, 22 दिसंबर: पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान नारनौल द्वारा आज प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत लाभ प्राप्त करने वाले बेरोजगारों के लिए जनरल ईडीपी प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक सिहमा विनोद कुमार मीना द्वारा सरस्वती पूजन तथा दीप प्रज्जलित करके किया। 
प्रबंधक ने बताया कि उद्यमियों द्वारा लोन की सार्थकता तभी है, जब वे राशी का उपयोग चुनी गई इकाई के लिए ही करें। जीवन में मनुष्य की सबसे बड़ी पूंजी उसके द्वारा कमाई गई साख ही होती है। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को बताया कि व्यवसाय को लाभप्रद बनाने के लिए गुणवता से कोई समझौता नहीं करना चाहिए। बाजार में टिके रहने के लिए गुणवता तथा बेहतर ग्राहक सेवा अति आवश्यक है। 
इस मौके पर पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान नारनौल के निदेशक शिम्भु दयाल ने भावी उद्यमियों को प्रेरित करते हुए अपना व्यवसाय पूरी लगन, ईमानदारी तथा मेहनत से करने के लिए कहा। उन्होंने उद्यमियों को समय पर ऋण की अदायगी करने तथा अपनी साख को बेहतर रखने के लिए प्रेरित किया ताकि भाविष्य में आने वाली परेशानी से बचा जा सके।