# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
गुरू गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर243 श्रद्धालु पटना साहिब के लिए रवाना

करनाल 22 दिसम्बर:  दशमेश पिता साहिब गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव का पटना साहिब बिहार में आयोजित होने वाले समापन समारोह में करनाल जिला से करीब 243 श्रद्धालु शुक्रवार करनाल रेलवे स्टेशन से रवाना हुए।
 
रेलगाड़ी में श्रद्धालुओं के जत्थे का नेतृत्व कर रहे असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क का करनाल रेलवे स्टेशन पर डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा सुखा सिंह ने सरोपा भेंट कर स्वागत किया और श्रद्धालुओं को मंगलमय यात्रा की शुभकामनाएं दी। उन्होंने श्रद्धालुओं को खाद्य सामग्री भी प्रसाद के रूप में भेंट की। श्रद्धालुओं के साथ सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के अतिरिक्त निदेशक सुधांशु गौतम और संयुक्त निदेशक(क्षेत्र) डा०कुलदीप सैनी भी रेलगाड़ी में सवार थे तथा प्रशासन की ओर से नगराधीश ईशा काम्बोज पूरी व्यवस्था को देख रही थी।
                 
इस अवसर पर विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने बताया कि 22 दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक पटना साहिब बिहार में श्री गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव का समापन समारोह आयोजित होने जा रहा है। इस ऐतिहासिक अवसर पर हरियाणा सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अम्बाला और सिरसा से 2 विशेष रेलगाडिया चलाने की व्यवस्था की है। यात्रियों के आने-जाने व खाने का खर्च हरियाणा सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा पटना साहिब में आयोजित प्रकाशोत्सव में श्रद्धालुओं के लिए हर प्रकार की सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया है। पहचान पत्र वितरित करने से लेकर रेलगाड़ी में आरक्षित कोच व सीट पर श्रद्धालुओं को बिठाने का सराहनीय कार्य किया।