News Description
बादल छाने से बढ़ा तापमान, सर्दी से राहत

रेवाड़ी: आसमान में बादलों के छाने के बाद मौसम में आए परिवर्तन से सर्दी से राहत मिली है। बादलों की वजह से अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जिससे आने वाले दिनों में बारिश की भी संभावना बढ़ गई है। मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि आगामी कुछ दिनों में बारिश की संभावना है जिससे नए साल पर सर्दी का असर फिर बढ़ सकता है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 24.0 तथा न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 24.0 तथा न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान 23.5 तथा न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार के मुकाबले बृहस्पतिवार के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के असर की वजह से दोपहर में खिली धूप ने राहत दी। वहीं बादलों की वजह से ेन्यूनतम तापमान भी बढ़ने के कारण सुबह-शाम सर्दी का असर कम हो गया है। चौधरी चरण¨सह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बावल स्थित अनुसंधान केंद्र के अनुसार आगामी तीन-चार दिन तक आसमान में बादलों के छाए रहने की संभावना है ऐसे में बारिश भी हो सकती है।

बारिश के बाद सर्दी का असर और भी अधिक बढ़ सकता है ऐसे में नए साल पर आयोजित होने वाले जश्न में सर्दी अवश्य खलल डाल सकती है। वहीं कृषि विशेषज्ञों ने बताया कि तापमान बढ़ने के साथ किसान ¨सचाई का विशेष ध्यान रखे।