News Description
प्राइमरी स्कूल में शिफ्ट होगा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय

तावडू : सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय पंचकूला (हरियाणा) द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी नूंह को एक पत्र जारी कर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तावडू को जटवाड़ा मोहल्ला वार्ड 13 में स्थित प्राइमरी स्कूल में स्थानांतरित करने के आदेश जारी हुए हैं। पत्र में कहा गया है कि जटवाड़ा मोहल्ला वार्ड 13 स्थित 14 कनाल 4 मरला भूमि को स्थानीय प्रशासन व जिला उपायुक्त के सहयोग से शिक्षा विभाग के नाम स्थानांतरित करने संबंधी कार्यवाही करना सुनिश्चत करें।

बता दें, कि तावडू के लखपत चौक पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्र-छात्राएं साथ पढ़ते थे। लेकिन बाहरी युवाओं द्वारा छात्राओं के साथ आए दिन छेड़छाड़ की घटनाएं होने के कारण यहां छात्रों में आपस में झगड़ा होता रहता था। तब शहरवासियों ने इस 14 कनाल 4 मरला भूमि पर छात्राओं के लिए अलग स्कूल बनवाने की मांग की थी ताकि आए दिन होने वाले इन झगड़ों से निजात मिल सके। लेकिन नगर पालिका ने शहरवासियों की इस मांग को दरकिनार कर इस जमीन के पिछले हिस्से में तो प्राइमरी स्कूल बनवा दिया बाकि के अगले हिस्से में शहरवासियों की मर्जी के खिलाफ पार्क बनवा दिया। अब इस पार्क के बनने से पीछे पड़ने वाले प्राइमरी स्कूल के छात्रों के आने-जाने का रास्ता ही बंद हो गया। जिसको लेकर भी स्थानीय लोग कई बार अधिकारियों से पार्क की दीवार तोड़ स्कूल के लिए रास्ता खुलवाने व अवैध रूप से हुए कब्जे से मुक्त कराने की मांग कर चुके हैं।

लंबे समय बाद अब सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय पंचकूला द्वारा जारी पत्र स्कूल का स्थानांतरण तय हो गया है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी डा. दिनेश शास्त्री आगामी कार्रवाई करेंगे। शहर के लोग छात्राओं के लिए इस क्षेत्र को काफी सुरक्षित मान रहे हैं।