News Description
बिजली उपभोक्ताओं के लिए रहा राहत भरा वर्ष 2017

नूंह : बिजली उपभोक्ताओं के लिए वर्ष 2017 काफी राहत भरा रहा। जिले में उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफ हुआ है तो निगम ने यहां सहूलियतों पर भी ध्यान दिया है। इस साल कई सब स्टेशनों की सौगात भी लोगों को मिली है। गांवों में म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत पुराने तारों को हटाकर नई केबल लगाई गई।

हालांकि छोटी-मोटी कमियों को लेकर गर्मी में जरूर कुछ दिक्कतें उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ी है। फिलहाल योजना के मुताबिक उम्मीद की जा रही है कि आने वाला नया साल उपभोक्ताओं के लिए राहत भरा रहेगा। बता दें, कि नूंह जिले की करीब 11 लाख जनसंख्या है। जिसमें बिजली निगम के उपभोक्ता की संख्या 84,264 है। इस साल करीब 10 हजार नए उपभोक्ता बिजली निगम को मिले हैं। पिछली साल निगम के 74,615 थे। इस साल गांवों में खुला दरबार लगाकर लोगों को बिजली कनेक्शन मुहैया कराएं।

निगम ने बिजली चोरी के मामले पर सख्त रुख अपनाते हुए बिजली चोरों पर शिकंजा कसा। उन पर भारी जुर्माना भी लगाया। निगम अधिकारियों की मानें तो सबसे ज्यादा लाइन लॉस ग्रामीण क्षेत्र में हैइस साल निगम ने उपभोक्ताओं को राहत देते हुए 33 केवी के चार सब स्टेशन चालू किए है। लोगों को बूबलहेड़ी, बसईमेव, अगोन व हिरवाड़ी के 33 केवी सब स्टेशनों की सौगात दी है। घासेड़ा गांव का 33 केवी सब स्टेशन प्रोसेस में है। अगले नए साल में उजीना में निगम 33 केवी सब स्टेशन स्थापित करने जा रही है। इनके चालू होने से बिजली संबंधी समस्याओं से उपभोक्ताओं का काफी राहत मिलेगी।