News Description
अवैध खनन मामले में एसपी, डीसी और चीफ सेक्रेटरी को नोटिस

रादौर: अवैध खनन और ओवर लोड के मामले में हाईकोर्ट ने यमुनानगर जिले के एसपी राजेश कालिया, डीसी रोहताश ¨सह खरब और खनन विभाग के चीफ सेक्रेटरी को नोटिस किया है। दो फरवरी को सभी को अपना पक्ष हाईकोर्ट में रखना है। मामले की पैरवी कर रहे हाईकोर्ट के वकील अंकित अग्रवाल ने बताया ने न्यायधीश अजय कुमार मित्तल और अमित रावल की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए नोटिस के आदेश दिए हैं।

हरियाणा एंटी करप्शन सोसाइटी के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट वरयाम ¨सह, संतोष भारद्वाज, अमरजीत ¨सह, सर्वजीत ¨सह, अनिल कुमार, रामकुमार, सतीश कुमार व श्याम ¨सह ने बताया कि गुमथला एरिया से यमुना नदी गुजर रही है। यहां पर नियमों को ताक पर रखकर माइ¨नग की जा रही है। ओवर लोड वाहनों से क्षेत्र की सड़कें टूट रही हैं। वाहनों की चपेट में आने से हादसे हो रहे हैं।

एडवोकेट वरयाम ¨सह ने बताया कि पहले तो ओवरलोड व अवैध खनन की शिकायत सीएम ¨वडो व प्रशासन को दी गए। दो दिन के प्रवास कार्यक्रम के दौरान सीएम मनोहर लाल के जनता दरबार में भी शिकायत लेकर पहुंचे थे। सीएम ने कार्रवाई के आदेश दिए। सीएम ने कार्रवाई नहीं होने पर वरयाम ¨सह को विधायक घनश्याम दास अरोड़ा से मिलने की सलाह दी थी। सीएम के आदेश पर भी अधिकारियों ने कोई एक्शन नहीं लिया। इस तरह से अवैध खनन व ओवरलोड वाहन सड़क से दौड़ते रहे। फरियादी कई दफा विधायक से भी मिले। तब भी कोई सुनवाई नहीं हुई