# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
परीक्षा केंद्रों के आसपास रहेगी धारा 144

रेवाड़ी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से 23 व 24 दिसंबर को आयोजित होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) परीक्षाओं के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लगाई जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट पंकज ने सभी परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर परिधि में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं।

जिलाधीश की ओर से जारी आदेशों के तहत परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में घातक हथियार लेकर चलने पर पाबंदी है। आदेशों के अनुसार इस अवधि में फोटोस्टेट, जिरोक्स की दुकानें भी बंद रहेंगी। परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के इर्द-गिर्द भीड भी इकठ्ठी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यह आदेश पुलिस प्रशासन व डयूटी पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों पर लागू नहीं होंगे।

किसी भी प्रकार के अवांछित व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के उद्देश्य से परीक्षा ड्यूटि पर तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बोर्ड कार्यालय द्वारा पहचान-पत्र जारी किया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों पर विडियोग्राफी के लिए कैमरामैन, जैमरमैन तथा सीसीटीवी फर्म प्रतिनिधि व परीक्षा केंद्र पर नियुक्त मुख्य केंद्र अधीक्षक, केंद्र अधीक्षक, पर्यवेक्षक अमला व अन्य स्टाफ, बोर्ड तथा शिक्षा विभाग से नियुक्त अधिकारियों व कर्मचारियों को बोर्ड द्वारा जारी किये पहचान पत्र लगाना अनिवार्य होगा। परीक्षा केंद्र में नियुक्त स्टॉफ के अतिरिक्त परीक्षा के समय किसी भी विद्यालय स्टॉफ व प्रबंधक कमेटी तथा बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध है।

परीक्षा केंद्र पर केंद्र अधीक्षक, पर्यवेक्षक एवं अन्य स्टॉफ को परीक्षा के दौरान मोबाईल, पेजर, अन्य किसी भी प्रकार के इलैक्ट्रोनिक्स उपकरण नहीं ले जा सकेंगे। सभी पर्यवेक्षकों को परीक्षा के दौरान अपने कमरे में लगातार राऊंड लेने तथा सभी परीक्षार्थी अपनी सीट पर बैठकर अपनी ही ओएमआर शीट हल कर रहे हैं या कोई भी परीक्षार्थी अपनी ओएमआर शीट किसी अन्य परीक्षार्थी के साथ बदलकर अनावश्यक लाभ न पहुंचा सके