News Description
दुकान में आग से लाखों का सामान खाक

 रेलवे रोड पर पालिका कार्यालय के पास स्थित दुकान में अज्ञात कारणों से आग की लपटें धधकने से सुबह दो बजे अफरा-तफरी मच गई। गर्ग क्राकरी एंड प्लास्टिक स्टोर में घटी इस घटना से स्टोर में रखा लाखों का सामान राख में तब्दील हो गया।

उपमंडल स्तर पर दमकल सेवा की कोई व्यवस्था न होने से हालातों पर त्वरित ढंग से काबू नहीं पाया जा सका। अनियंत्रित हालातों में कैथल मुख्यालय से दमकल टीम को बुलाया गया, लेकिन तब तक दुकान में रखा सबकुछ जलकर राख हो चुका था। दुकान का मालिक यशपाल ने बताया कि मंगलवार रात्रि करीब नौ बजे वह अपनी दुकान से घर लौटा था। करीब 11 बजे चौकीदार ने दुकान के अंदर आग लगने की सूचना दी। तत्काल पड़ोसी दुकानदार राजेंद्र गुप्ता और रोहित बूट हाउस सहित अन्य लोग मदद के लिए आगे आए। आपात स्थिति से निपटने के लिए तुरंत 100 व 101 नंबर पर संपर्क साधा गया। स्थानीय स्तर पर दमकल सेवाएं उपलब्ध नहीं हो पाया।

दुकान में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। भारी मशक्कत से कमल पुस्तक भंडार और रोहित बूट हाउस को लपटों से बचाया गया। हादसे के बाद परिवार सड़क पर आ गया है। मार्केट कमेटी चेयरमैन संजीव राणा और नगरपार्षद राजू कौशिक की मौजूदगी में पुलिस टीम ने मौकास्थल का मुआयना किया।

कलायत में दमकल की समुचित व्यवस्था न होने से लोगों में रोष:

कलायत को उपमंडल का दर्जा मिले बेशक चार वर्ष के करीब का समय हो गया, लेकिन आज तक मूलभूत और आपात सेवाओं का टोटा पांव पसारे है। अनगिनत बार इलाके में गंभीर घटनाएं हुई है। जब तक दमकल टीम कैथल से कलायत क्षेत्र में पहुंचती है तब तक सबकुछ स्वाह हो जाता है। एक कंडम दमकल वाहन मार्केट कमेटी परिसर में सफेद हाथी बना है।

मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

मार्केट कमेटी कलायत चेयरमैन संजीव राणा ने बताया कि दमकल सेवाओं को लेकर सीएम को पत्र लिखा गया है। प्रदेश सरकार इस दिशा में ठोस नीति तय करते हुए कर्मियों की नियुक्ति करेगी। इस दौरान वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।