News Description
आसमान में छाए बादल से बढ़ी ठंड

कैथल : बुधवार को मौसम ने करवट ली है। आसमान में छाए बादलों से ठंड बढ़ गई है। इस मौसम से गेहूं की फसल को फायदा है, लेकिन दिन का तापमान बढ़ने से सब्जियों की फसल प्रभावित हो सकती है। अगले तीन-चार दिनों तक इसी प्रकार से मौसम रहने की संभावना है। कैथल कृषि विज्ञान केंद्र के विज्ञानी डॉ. जसबीर ¨सह ने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से मौसम साफ था। दिन का तापमान बढ़ने के बाद आसमान में बादल छा गए हैं। अधिकतम व न्यूनतम तापमान बढ़ा है। सुबह व शाम को ठंड का असर है। सुबह तो हलकी धुंध थी, लेकिन शाम को धुंध ज्यादा होने से वाहन चालकों को सफर करने में दिक्कत आई।

वहीं मौसम में बदलाव होने के बाद बुधवार को अधिकतम तापमान 26.0 व न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। न्यूनतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ा है।

पिछले एक सप्ताह से मौसम साफ था। दिन में धूप खिलने से लोगों को काफी राहत मिल रही थी, लेकिन बुधवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव हुआ। हल्के बादल छा गए। हलकी धुंध भी सुबह के समय थी, लेकिन 11 बजे के बाद मौसम साफ हो गया। कुछ समय के लिए धूप निकली। बाद दोपहर फिर से ठंड बढ़ गई। शाम पांच बजे के बाद तो धुंध शुरू हो गई। धुंध शुरू होने से वाहन चालकों को परेशानी आई। वहीं दूसरी तरफ मौसम में बदलाव के बाद अस्पतालों में खांसी, जुकाम व बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ी है। सरकारी अस्पताल के साथ-साथ निजी अस्पतालों में लोग पहुंचे।