News Description
आज होगा भूकंप मेगा मॉक ड्रील का आयोजन

पलवल : उपायुक्त मनीराम शर्मा ने बताया कि 21 दिसंबर को हरियाणा के सभी जिलों में भूकंप मेगा मॉक ड्रील आयोजन किया जाएगा। पलवल जिला में पांच स्थानों पर जिनमें राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पलवल, एसआरएस शॉ¨पग मॉल पलवल, लघु सचिवालय पलवल, जिला नागरिक अस्पताल पलवल, ईरा ग्रुप आलापुर में प्रात: 10:00 बजे राज्य स्तरीय भूकंप प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा। पलवल संवेदनशील क्षेत्र के अंर्तगत आता है। इसलिए एक प्रयोग किया जा रहा है कि आपदा के दौरान किस प्रकार से जान-माल की सुरक्षा की जा सकें।

उन्होंने कहा कि भूकंप मेगा मॉक ड्रील के माध्यम से लोगों को भी जागरूक किया जाएगा। सरकारी मशीनरी को भी ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए सक्षम करना है। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा मॉक ड्रील एक्सरसाइज के दौरान जल्दबाजी में ऐसा कार्य न करें जिससे किसी प्रकार का जोखिम उठाना पड़े। चालक सावधानीपूर्वक गाड़ी चलाएं तथा व्यवस्था का ध्यान रखें। उन्होंने जिले की जनता से भी अपील की है कि वे इस मॉक ड्रील ट्रे¨नग में अपना भरपूर सहयोग दें।

जिला राजस्व अधिकारी संजय विश्नाई ने भूकंप मेगा मॉक ड्रील के संबंध में नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लिया