News Description
अरब सागर के चक्रवात ने बदला मौसम

गुरुग्राम: अरब सागर में उठ रहे चक्रवात का असर दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा, पंजाब और आसपास के राज्यों पर मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव के रूप में दिखने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दो से तीन दिन के बाद मौसम साफ हो जाएगा और दिन में तापमान सामान्य रहने के साथ सुबह व शाम की सर्दी में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

बुधवार सुबह अच्छी धूप खिलने के बाद दोपहर में बादल छाए रहे और अचानक सर्दी बढ़ गई। शाम तक बादल छाए रहने के कारण अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा सर्दी महसूस की गई। बृहस्पतिवार सुबह हल्का कोहरा छने के साथ दिन में भी धुंध छाने के आसार हैं।

10.6 डिग्री सेल्सियस रहा न्यूनतम तापमान

बुधवार को न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पिछले तीन-चार दिन से अच्छी धूप खिलने से काफी राहत थी, लेकिन बादल छाने और हवा चलने से सर्दी बढ़ गई है। पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के कारण भी मैदानी इलाकों में सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है।

-अरब सागर में उठ रहे चक्रवात के कारण पूरे उत्तरी भारत में मौसम बदला हुआ है। दो से तीन दिन बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी और फिर सुबह-शाम के तापमान में गिरावट आने की संभावना है।