# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया

20 दिसम्बर, करनाल : जिला प्रशासन की तरफ से महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी एक्ट (मनरेगा) के तहत् एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में ब्लॉक तकनीकी संसाधन टीम (बी0टी0आर0टी0) को मनरेगा के तहत् जल संरक्षण, वाटरशैड विकास, वृक्षारोपण तथा मनरेगा के तहत्  ग्रामीण विकास के लिए होने वाले अन्य कार्यो का भी प्रशिक्षण दिया गया। बीटीआरटी को यह प्रशिक्षण जिला स्तर संगठित टीम डीटीआरटी द्वारा दिया गया, जिसमें कार्यकारी अभियन्ता पंचायती राज रामफल सिंह, सहायक परियोजना अधिकारी नरेश कुमार भी मौजूद रहे। 
बी0टी0आर0टी0 को प्रशिक्षण देते हुए गौरव भारद्वाज, उपमण्डल अधिकारी, पंचायती राज ने बताया कि मनरेगा एक ऐसी स्कीम है जिसमें विभिन्न्र विभागों के साथ कन्र्वेजन्स करके ग्रामीण विकास के कार्यों को बल दिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि मनरेगा के तहत् कुल लेबर बजट का 65 प्रतिशत खर्च जल संरक्षण के कार्याे हेतू किया जाएगा, जिसमें मनरेगा के स्वीकृत 155 कार्यो में से 100 कार्य जल संरक्षण से सम्बन्धित होंगे जो कि विभिन्न विभागों के साथ समन्वयक स्थापित करके पूरे करवाए जाएगे। प्रशिक्षण के दौरान सभी बी0डी0पी0ओ0 असंध, प्रत्येक खण्ड से एक-एक ग्राम सचिव, वेटनरी सर्जन, जे0ई0 पंचायती राज तथा अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय से राजीव कुमार शर्मा, विकास सिंह चोपडा, पवन पोच्चा, सुलभा दत्ता तथा अन्य मौजूद रहे।