# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा का शुभारंभ

नारनौल। सिविल सर्जन डा. दयानन्द बागडी ने आज सिविल अस्पताल में सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा का पांच वर्ष तक के बच्चों को ओआरएस के पैकेट बांटकर शुभारंभ किया।इस कार्यक्रम में पूरे जिले में लगभग 80000 हजार बच्चों की जांच करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें ओ.आर.एस. पैकेट व जिंक की गोलियां वितरित की जाएगी।

इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक, डा. लव कुमार ने बताया कि पहले सप्ताह में गावों में आषा वर्कर  5 साल तक के सभी बच्चों को एक-एक ओ.आर.एस. पैकेट घर-घर जाकर वितरित करेंगी व साथ में जिन बच्चों को दस्त हो रहे है उनको ओ.आर.एस. का घोल बनाने की विधि बताई जाएगी।इसके साथ उन सभी बच्चों को जिंक की 14 गोलियां दी जाएंगी जिसमें एक गोली प्रति दिन खानी होगी। डा. रामनिवास डहिनवाल, उप सिविल सर्जन (प्रतिरक्षण), नारनौल ने आगे बताया कि सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में ओ.आर.टी. कॉर्नर बनाए गए है जहां पर सभी दस्त से पीडित बच्चों का उपचार किया जाएगा व माताओं को स्तनपान के बारे में प्रेरित किया जाएगा। इस मौके पर डा. नवीन अरबन नोडल अधिकारी, डा. विकास , कंवरपाल तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।