# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
मानसिक रूप से अस्वस्थ लोगों की सेवा परमार्थ कार्य: गौतम

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस के अध्यक्ष गौतम चौधरी ने कहा कि भारतीय सभ्यता व संस्कृति में नर सेवा को नारायण प्राप्ति का मार्ग बताया गया है। वेद व पुराणों में भी इसका जिक्र आता है। बदलते आधुनिक परिवेश में सामाजिक उत्तरदायित्वों के प्रति संवेदनशील होने की जरूरत है। इसके तहत ही रोटरी ग्रेस समाज उत्थान में सक्रिय भूमिका का निर्वहन कर रही है। मानसिक रूप से अस्वस्थ लोगों की सेवा ही परमार्थ कार्य है। 
वे बंधवाड़ी स्थित आश्रम में रहने वाले बुजुर्गों व अन्य के लिए भोजन सामाग्री वितरण में रोटरी ग्रेस के उद्देश्यों से अवगत करा रहे थे। उन्होंने कहा कि आश्रम में संस्था की ओर से 500 केजी चावल, आटा, चीनी, दाल, रिफाइंड ऑयल और मेडिसिन उपलब्ध कराया गया है। रोटेरियन चौधरी ने कहा कि ऐसे लोगों की सेवा करने की जरूरत है। जिससे वे समाज से अपने को कटा हुआ नहीं समझ सकें। ग्रेस स्कूल, वृद्धाश्रम आदि में सेवा कार्य कर रही है। इसे नए साल में और अधिक गति दी जाएगी। अर्थ सेवियर सोसाइटी ने सभी रोटेरियन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर रोटेरियन पवन गुप्ता, सतीश गुप्ता, योगेश अग्रवाल, भव्या तायल, संदीप मित्तल, अलाका चौधरी, मंजू चौधरी, वीणा गुप्ता, मोहिनी अग्रवाल और सोनाली चौधरी आदि उपस्थित थे।