News Description
मांगों को लेकर अध्यापकों ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

यमुनानगर: अध्यापकों की लंबित मांगों को पूरा कराने के लिए अध्यापकों ने मंगलवार को साढौरा के खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के खंड प्रधान रणधीर ने अध्यक्षता की। शिक्षा मंत्री के नाम खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

रणधीर व सचिव मनीष सैनी ने बताया कि सरकारी स्कूलों को कम छात्र संख्या के नाम पर सरकार बंद कर रही है। जबकि नामांकन अभियान चलाकर इन्हें बंद होने से बचाया जा सकता है। लंबे समय से जेबीटी टीचर्स की स्थानांतरण का सेकंड ड्राइव शुरू नहीं किया। इससे सैकड़ों अध्यापक पीड़ित हैं। जो जल्द शुरु की जाए। जिला कैडर में आने वाले अध्यापकों का अंतर जिला स्थानांतरण किया जाए। एससी, बीसी व बीपीएल विद्यार्थियों की प्रोत्साहन राशि समय पर जारी की जाए। अतिथि अध्यापकों को गृह जिलों में ही समायोजित किया जाए। सभी अध्यापक वर्गों की पदोन्नति सूची जारी की जाए। मौलिक मुख्य अध्यापक का कार्यभार उच्च विद्यालय मुख्य अध्यापक की तरह किया जाए। शिक्षा के अधिकार कानून के अनुसार रेशनेलाइजेशन की जाए।

मासिक के स्थान पर त्रैमासिक, छमाही व वार्षिक परीक्षाएं ली जाए। गैर शैक्षिक कार्यों के लिए स्थाई कर्मचारियों की भर्ती की जाए।