News Description
40 फीट में से 20 फीट रोड बचाने की जद्दोजहद कर रहा प्रशासन

सोनीपत : शहर को अतिक्रमण मुक्त करने का दावा कर रहे प्रशासन को कच्चे क्वार्टर मार्केट की 40 फीट की सड़क में से 20 फीट सड़क बचाने को लेकर भी मशक्कत करनी पड़ रही है। नगर निगम की ओर से नोटिस दिए जाने के बावजूद दुकानदार पीछे हटने को तैयार नहीं है, बल्कि प्रशासन पर ही कोई बीच का रास्ता निकालने का दबाव बनाया जा रहा है। अब प्रशासनिक अधिकारियों ने 20 फीट के मार्ग पर अतिक्रमण न हो इसको लेकर दिन में हर दो घंटे के अंतराल पर अग्निश्मन गाड़ी मार्केट के मार्गों से गुजारने का निर्णय लिया है, जो पुख्ता करेगी की दुकानदार इससे ज्यादा आगे न बढ़ें।

कच्चे क्वार्टर मार्केट के मुख्य मार्ग की चौड़ाई करीब 40 फीट है, जिसमें से दुकानदारों ने दोनों ओर दस-दस फीट से भी ज्यादा पर कब्जा कर पक्के निर्माण किए गए हैं। ऐसे में मार्ग की 20 फीट की ही चौड़ाई बची है। जिस पर भी दुकानदारों ने आगे सामान रख दोनों ओर 3 से 5 फीट तक कब्जा कर रखा है। ऐसे में प्रशासन को बचे हुए 20 फीट के मार्ग को भी अतिक्रमण से बचाने के संघर्ष करना पड़ रहा है। बाकि 20 फीट के मार्ग पर हुए अतिक्रमण को लेकर प्रशासन एक तरीके से दुकानदारों के आगे घुटने टेक चुका है।

प्रशासन की ओर से नगर निगम अधिकारियों के मिले निर्देश के चलते मंगलवार से कच्चे क्वार्टर में हर दो घंटे के अंतराल पर गाड़ी निकालना शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को सुबह से लेकर शाम तक कई बार अग्निश्मन की गाड़ी कच्चे क्वार्टर के मार्गों से निकाली। इसका उदेश्य यह सुनिश्चित करना था कि दुकानदार अब मार्ग पर और आगे अतिक्रमण न करें।