News Description
नागरिक अस्पताल में दांतों के एक्सरे की सुविधा शुरू

सोनीपत : नागरिक अस्पताल में दांतों का इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को अब मशीन खराब होने के कारण बाहर पैसे देकर एक्सरे करवाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मरीजों के दांतों के अब अस्पताल में ही नई मशीन से एक्सरे होंगे। मरीजों को सुविधा देने के लिए अस्पताल ने नई मशीन खरीदी है। इससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

अस्पताल के डेंटल वार्ड पर मरीजों का दबाव लगातार बढ़ रहा है। हर दिन की ओपीडी करीब 150 पार पहुंच रही है। इनमें 100 से ज्यादा मरीजों के दांतों की बीमारी पता लगाने के लिए एक्सरे करना पड़ता है। हालांकि यहां एक्सरे के लिए मशीन पहले भी थी, लेकिन वह काफी पुरानी होने के कारण अक्सर खराब रहती है। इससे मरीजों के एक्सरे नहीं हो पाते थे। एक्सरे न होने पर डॉक्टर भी सही तरीके से इलाज नहीं कर पाता। वहीं अस्पताल में मशीन खराब होने के कारण मरीजों को निजी अस्पतालों में पैसे देकर दांतों के एक्सरे करवाने पर मजबूर होना पड़ रहा था।

मरीजों की इस परेशानी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन नई मशीन खरीदने का फैसला लिया था। अब यह मशीन अस्पताल में आ गई है। इसके आते ही डॉक्टरों ने सुचारू रूप से एक्सरे की सुविधा भी शुरू कर दी है