# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
मॉकड्रिल को लेकर भयभीत न हों नागरिक, भूकंप जैसे होंगे हालात

रोहतक : भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा 21 दिसंबर को जिला विकास भवन, सिविल अस्पताल, डीएलएफ कालोनी, मॉडल स्कूल तथा स्काईटेक मेगा मार्ट सेक्टर-3 सहित पांच स्थानों पर मॉकड्रिल की जाएगी। इन स्थानों के आसपास रहने वाले नागरिकों को मॉकड्रिल बारे अवगत करवाया जाएगा ताकि वे मौके पर किसी तरह की रूकावट पैदा न कर सकें।

डीसी ने बताया कि जिला विकास भवन के टास्क फोर्स की आफिसर नायब तहसीलदार सांपला, सिविल अस्पताल में तहसीलदार सांपला, डीएलएफ कालोनी रोड में नायब तहसीलदार रोहतक, माडल स्कूल रोहतक में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा स्काईटेक मेगामार्ट में नायब तहसीलदार कलानौर को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस मॉक ड्रिल का इमरजेंसी आपरेशन सेंटर लघु सचिवालय में बनाया गया है। इसका इंचार्ज अतिरिक्त उपायुक्त नियुक्त अजय कुमार को बनाया गया है। इसी प्रकार लॉजिस्टिक सेक्शन का चीफ जिला राजस्व अधिकारी बनाया गया है। आप्रेशन सेक्शन की जिम्मेवारी संयुक्त आयुक्त नगर निगम को सौंपी गई है। पुलिस लाईन ग्राउंड रोहतक को स्टे¨गग एरिया बनाकर इसका प्रबंधक तहसीलदार रोहतक को लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक रोहतक को इस मॉकड्रिल में पीसीआर, पुलिस फोर्स मुहैया करवाने के साथ-साथ यातायात की भी जिम्मेवारी सौंपी गई है।

इसके अलावा रेडियो कम्यूनिकेशन सैट तथा राइडर भी मुहैया करवाए जाएंगे। इसी प्रकार नगर निगम द्वारा ट्रैक्टर ट्राली, फायर टेंडर, जेसीबी तथा शहर का नक्शा मुहैया करवाने व महाप्रबंधक रोडवेज को बसे तथा रिकवरी वैन, लोक निर्माण विभाग को भी आवश्यक उपकरण मुहैया करवाने के निर्देश दिए गए हैं